New Year Eve: 2023 के जश्न से देर रात घर लौटते समय कैब यूजर्स इन बातों का रखें ध्यान

  
Automobile

देर रात में घर लौटते समय अगर आप किसी तरह की मुसीबत में पड़ जाते हैं तो इमरजेंसी नम्बर को अपने साथ फोन में सेव रखें।

नए साल 2023 के आगमन में अब कुछ ही घंटों का समय शेष रह गया है। ऐसे में बहुत से लोग होंगे जो नए साल के स्वागत का जश्न मनाने के लिए कहीं न कहीं किसी पार्टी या सेलिब्रेशन साइट पर जा रहे होंगे। लेकिन जश्न खत्म होने के बाद कई बार ऐसा होता है कि रात में वापस लौटते समय कुछ परेशानी आ सकती है। जिन लोगों के पास अपना प्राइवेट व्हीकल नहीं है वो कैब या टैक्सी के माध्यम से रात में घर लौटकर आते हैं। ऐसे में आपको रात में टैक्सी और कैब इस्तेमाल करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, हम आपको इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी यहां बताने जा रहे हैं। 

अपनी लोकेशन करें शेयर

नए साल का जश्न मनाने के बाद देर रात में लौटते वक्त आप कैब लें तो अपनी लाइव लोकेशन को अपने परिवार के सदस्यों और अपने करीबी दोस्तों के साथ शेयर करें। इससे यह सुनिश्चित होता है कि आपके परिवार को आपके लोकेशन स्टेटस का पता रहेगा। किसी परेशानी या समस्या की स्थिति में वह जान पाएंगे कि उस वक्त आप कहां पर हैं। 

अगर आप देर रात को नए साल के जश्न की पार्टी से कैब में लौट रहे हैं तो कुछ और बातों का ध्यान रखें। आप राइड शुरू होने के बाद उसका स्टेटस देखते रहें। अगर कैब ड्राइवर आपके राइड रूट में कुछ बदलाव करता है तो उसके बारे में अलर्ट रहें। कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां इस तरह के अलर्ट यूजर के पास भेजती हैं जिससे उनको राइड स्टेटस में बदलाव की जानकारी मिलती रहती है। 

इमरजेंसी नम्बर का करें इस्तेमाल

देर रात में घर लौटते समय अगर आप किसी तरह की मुसीबत में पड़ जाते हैं तो इमरजेंसी नम्बर को अपने साथ फोन में सेव रखें। किसी भी अनहोनी के होने का अंदेशा लगे तो तुरंत इन नम्बरों पर फोन कर पुलिस आदि की सहायता लें। 

इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए आप अपने नए साल के जश्न को बिना किसी चिंता के मना सकते हैं। 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।