सुबह का नाश्ता: नाश्ते में ऐसे बनाएं हेल्दी केले की स्मूदी

सुबह का नाश्ता: नाश्ते में ऐसे बनाएं हेल्दी केले की स्मूदी
  
Food & Recipes

कुछ लोगों के पास नाश्ता तैयार करने के लिए ज्यादा समय नहीं होता है। इसलिए वे कभी-कभी ब्रेक फास्ट छोड़ देते हैं। ऐसा करने के बजाय, आप घर पर ही सब्जियों और फलों की एक सरल और स्वस्थ स्मूदी बना सकते हैं।

रोजाना सुबह के नाश्ते में एक जैसा खाना खाने से बोरियत हो जाती है। इसके अलावा, सभी प्रकार के पोषक तत्व उपलब्ध नहीं होते हैं। इसलिए, नाश्ते के लिए पौष्टिक और स्वस्थ भोजन का सेवन करना महत्वपूर्ण है, जो कि दिन का पहला और सबसे महत्वपूर्ण भोजन है। कुछ लोगों के पास नाश्ता तैयार करने के लिए ज्यादा समय नहीं होता है। इसलिए वे कभी-कभी ब्रेक फास्ट छोड़ देते हैं। ऐसा करने के बजाय, आप घर पर ही सब्जियों और फलों की एक सरल और स्वस्थ स्मूदी बना सकते हैं।

नाश्ते के लिए एक हेल्दी स्मूदी रेसिपी

सामग्री की आवश्यकता

चार केले, तीन सौ ग्राम पालक, चार चम्मच शहद, दूध, बादाम, नारियल, जई की आवश्यकता होती है।
 

पालक और केले की स्मूदी बनाने की विधि

केले को छील लें। फिर फलों को ब्लेंडर जार में डाल दें। पालक डालें और आवश्यकतानुसार दूध डालकर जार में पीस लें। उन्हें एक साथ मिला लें। - अब स्मूदी को गिलास में सर्व करें. इसमें शहद मिलाएं और चखें।

एक स्वस्थ नाश्ता

 पालक और केले की स्मूदी नाश्ते के लिए एक स्वस्थ विकल्प है। पालक और केले का मेल स्वास्थ्य और अच्छा पोषण प्रदान करता है।

पालक विटामिन सी से भरपूर होता है। सर्दियों में इसका सेवन सर्दी और खांसी से राहत दिलाने में मददगार होता है

पालक कैल्शियम, विटामिन ए, आयरन और विटामिन के से भरपूर होता है। साथ ही इसमें आवश्यक खनिज पोटेशियम, सोडियम, मैग्नीशियम होता है जो कब्ज और पाचन संबंधी समस्याओं से राहत दिलाता है।

Aapni News, Food & Recipes

केले में मौजूद पोषक तत्व बच्चों और बड़ों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। विटामिन बी 6, विटामिन सी, मैंगनीज, आयरन, विटामिन ए, फाइबर, पोटेशियम, बायोटिन शामिल हैं।

केले में बहुत अधिक स्वस्थ वसा होती है। यह शारीरिक शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है।

चॉकलेट पीनट बटर बनाना स्मूदी

केला , कोको पाउडर, पीनट बटर दो बड़े चम्मच, वेनिला अर्क, दूध, मेवे, बादाम, काजू, अंगूर, अखरोट।

चॉकलेट पीनट बटर बनाना स्मूदी रेसिपी

एक ब्लेंडर जार में केला, कोको पाउडर, दो टेबल स्पून पीनट बटर, वैनिला एसेंस, दूध डालकर अच्छी तरह पीस लें। फिर सूखे मेवे, बादाम, काजू, अंगूर, अखरोट डालकर गिलास में सर्व करें और आनंद लें।

यह चॉकलेट पीनट बटर बनाना स्मूदी काफी स्वादिष्ट और सेहतमंद है।

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।