सर्दियों में खुद को कैसे रखें फिट, जाने हेल्दी रहने के तरीके

  
Health

Aapni News, Health

सर्दी ने ज़ोर पकड़ लिया है ऐसे में खुद को गर्म रखने के साथ साथ हेल्थी भी रखना होगा नहीं तो बीमार पड़ने में समय नहीं लगेगा।  आज के आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ टिप्स लाएं हैं जिससे आप सर्दियों में फिट और हेल्दी रहेंगे।  बस दिन की शुरुआत हमारे टिप्स के साथ करें। चलिए जानतें हैं टिप्स। 

टिप्स :
सर्दियों में खुद को ठंड से बचाने के लिए सही तरीके से गर्म कपडे पहने। खुद को अच्छी तरह से कवर करें। बिना गर्म कपड़ों के बाहर नहीं जाना चाहिए। 
सर्दियों की सुबह में आप कोई भी वेजिटेबल जूस पी सकते हैं जैसे गाजर , चकुंदर , धनिया , आंवला आदि।  इनसे हमारी बॉडी डेटोक्सो जाती है। आप जीरा पानी या गर्म नींबू  पानी से भी शुरुआत कर सकते हैं। 
सर्दियों में रोज़ कम से कम 30 मिनिट की कसरत करें। इससे आपका मेटाबॉलिज्म बेहतर होगा और इम्युनिटी भी बढ़ेगी जिससे सीजनल इंफेक्शन से आसानी से बचाव हो सकेगा। 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।