सर्दियों में रूखे होठों से हैं परेशान, इन उपायों से मिलेंगे अद्भुत लाभ

  
lifestyle

Lifestyle         

सर्दियों मैं हमें बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हमारी त्वचा बहुत ज्यादा रूखी हो जाती है। इसके लिए हम बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। लेकिन होठों की त्वचा सुस्ख हो जाती है। इसलिए होठों की खास देखभाल जरूरी होती है। अगर आप विंटर सीजन में होठों की सही तरीके से देखभाल नहीं करते तो यह रुखे और काले हो जाते हैं। साथ ही फटने भी लगते हैं। होठों को फटने से बचाने के लिए आपको सामान्य चीजों का ध्यान रखना होगा। अगर आप घर पर ही मौजूद चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके होठों पर नमी बनी रहती है। साथ ही होठों का रूखापन भी दूर होता है। आज हम इसी के बारे में विस्तार से बात करेंगे।
         

होठों के रूखेपन को दूर करने के लिए बादाम का तेल बहुत ज्यादा उपयोगी है। रोजाना रात को सोने से पहले आप बादाम तेल से होठों की मसाज कर सकते हैं। इससे आपके होठों का रूखापन दूर होता है। साथ ही इन्हें फटने से भी बचाया जा सकता है। फोटो की रुखे पन को दूर करने के लिए शहद भी उपयोगी है। आप शहद में थोड़ा ग्लिसरीन ऐड कीजिए। अब इस मिश्रण को होठों पर लगाइए। रोजाना ऐसा करने से होठों का रूखापन दूर होता है। साथ ही यह मुलायम और गुलाबी बनते हैं। होठों की देखभाल के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करते हैं। दिन में दो से तीन बार होठों पर एलोवेरा जेल लगाने से विशेष फायदे मिलते हैं। इससे होठों पर नमी बनी रहती है। आप भी अपने होठों की देखभाल के लिए यहां पर दिए गए नुस्खों को जरूर आजमाएं।
     

 दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।