महिला IPL टीमों का ऐलान: अहमदाबाद की टीम को अडानी ने 1289 करोड़ में खरीदा

  
Women Ipl

Women Ipl

दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल के बाद अब जल्द ही महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) का पहला सीजन शुरू होने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी पांच टीमों को बेच दिया है, जब पहले सीजन में पांच टीमें आमने-सामने होंगी, जिससे बोर्ड बहुत समृद्ध होगा। बीसीसीआई को पांचों टीमों से 4669.99 करोड़ रुपए मिले हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। अदानी ग्रुप ने नीलामी में अहमदाबाद की टीम को 1289 करोड़ में खरीदा है।

महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सत्र में प्रवेश करने वाली पांच टीमें मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, लखनऊ और दिल्ली होंगी। जिसमें सबसे ज्यादा बोली अहमदाबाद की टीम के लिए लगाई गई है, जिसे अदानी ग्रुप ने लगाया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर इंडियाविन स्पोर्ट्स ने मुंबई की टीम को खरीदा है।

पांच टीमों को किसने कितने में खरीदा?

अडानी स्पॉटर्सने अहमदाबाद को 1289 करोड़ रूपये में खरीदा, इंडियाविन स्पॉटर्सने मुंबई को 912 करोड़ रूपये में खरीदा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 901 करोड़ रूपये में ख़रीदा, जेएसडब्ल्यू जेएमआर क्रिकेट ने दिल्ली टीम को 810 करोड़ रुपये में ख़रीदा और क्रेपी ग्लोबल होल्डिंग्स ने लखनऊ टीम को 757 करोड़ रुपये में ख़रीदा। 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।