IND Vs NZ T20: ऋतुराज गायकवाड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, जानिए क्यों

  
Cricket

Cricket


भारत के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ कलाई की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) को इसकी जानकारी दी। बुधवार को रांची आने के बाद गायकवाड़ ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम को दाहिनी कलाई में दर्द की जानकारी दी। हालांकि, बीसीसीआई के टीम में उनकी जगह लेने की संभावना नहीं है। भारतीय टीम के पास पहले से ही तीन सलामी बल्लेबाज हैं। पृथ्वी शॉ वापसी करने की दौड़ में सबसे आगे हैं।

रितुराज पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेल पाए थे

रितुराज पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ कलाई की चोट के कारण टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। उन्हें इस साल श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली क्योंकि इशान किशन के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “हां, रितुराज कलाई की चोट के साथ एनसीए में हैं। हम अभी तक नहीं जानते कि यह गंभीर है या नहीं। लेकिन मैचों के छोटे कार्यक्रम को देखते हुए इस बार उनके उपलब्ध रहने की संभावना कम है। उनका स्कैन चल रहा है और रिपोर्ट आने के बाद और पता चलेगा। हमारे पास पहले से ही 4-5 सलामी बल्लेबाज उपलब्ध हैं। लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे नाम बदलते हैं या नहीं।"

ऋतुराज के अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी सीरीज से बाहर 

रितुराज गायकवाड़ के अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अय्यर इस समय पीठ में चोट के कारण एनसीए में हैं। संजू सैमसन अपने घुटने की चोट के लिए फिजियोथेरेपी के लिए कोच्चि में हैं।

इस बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला से पहले टी20 टीम बुधवार को रांची पहुंचेगी। हार्दिक पंड्या की युवा टीम 27 जनवरी से रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों में कीवी टीम से भिड़ेगी। इसके लिए पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और अन्य को रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।