IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी, जानें किस देश में खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच टी20 मैच

साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप अगले वर्ष वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है.
  
T20 Wordcup

Aapni News, New Delhi

India vs Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा के तनाव के चलते लंबे समय से कोई भी क्रिकेट सीरीज नहीं है. दोनों टीमों को बस एक आईसीसी के टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही आमने सामने होगी. ऐसे में फैंस को इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले हर एक मैच का बेसब्री से इंतजार भी रहता है. ये दोनों टीमें इस साल के लिए एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ भी खेलेंगी. इसके बाद इन टीमों के बीच कहां पर मैच खेला जाएगा और इससे जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

Also Read: आर्थिक तंगी के चलते इन 5 क्रिकेटरों ने चुना दूसरा व्यवसाय, किसी ने की सफाई तो कोई बन गया ड्राइवर

इस देश में दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा टी20 मैच
साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप अगले वर्ष वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान दोनो टीमों के बीच फैंस को मैच देखने को मिलेगा. अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अतुल राय इस मैच को दावा भी किया गया है कि भारत-पाकिस्तान मैच वेस्टइंडीज में नहीं बल्कि अमेरिका में खेला जाएगा. आपको ये बता दें कि दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच पिछले साल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था.

Also Read: वो मौके जब लाइव क्रिकेट मैच का मैदान बन गया था जंग का मैदान

अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड ने दिया ये अपडेट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अतुल राय ने एक इंटरव्यू में ये कहा, ’फ्लोरिडा में भारत-वेस्टइंडीज मुकाबले को लोकल फैंस की ओर से शानदार रिस्पॉन्स भी मिला था. मैच के सारे टिकट भी बिक गए थे. इसलिए हमें यह लगता है कि अगर भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच भी यहां हो तो इसे फैंस का जबरदस्त सपोर्ट भी मिलेगा.’ और आपको ये बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले वर्ष वेस्टइंडीज और अमेरिका का दौरा भी किया था. इस दौरे पर टी20 सीरीज का आखिरी मैच  फ्लोरिडा में ही खेला गया था.

Also Read: T20 World Cup 2022 Schedule: वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल जारी, 17 व 19 अक्टूबर को इंडिया टीम के मुकाबले

एशिया कप 2023 में भी होगी टक्कर
एशिया कप 2023 सितंबर में खेला जाएगा. एशिया कप 2023 में 6 टीमें होंगी जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वॉलीफायर टीम को खेलने का मौका मिलेगा.

Also Read: वो मौके जब लाइव क्रिकेट मैच का मैदान बन गया था जंग का मैदान

टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम एक ही ग्रुप में होगी तो वहीं पर बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वॉलिफायर टीम भी शामिल रहेगी. इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भी दोनों टीमों के बीच कम से कम एक मैच खेला जाएगा.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।