स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ के बल्ले ने उगली आग, 400 रनों के रिकॉर्ड से चूके, बीसीसीआई सिलेक्टर को दिया मुंहतोड़ जवाब

  
Sport

Aapni News, Sports

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में मुंबई की टीम से खेलते पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ मैच में श्री 17 रनों की पारी खेली है यह मुकाबला गुवाहाटी के अमीन गांव क्रिकेट स्टेडियम में बनाया है कृपया 400 रन के ऐतिहासिक आंकड़े से चूक गए हैं उन्हें आश्रम के रियान पराग ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार ओपनर पृथ्वी के बल्ले ने एक बार फिर रनों का अबार लगाते हुए ऐतिहासिक रिकॉर्ड कायम कर दिया है। 23 साल के पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी से बीसीसीएल सिलेक्ट को भी मुंह तोड़ जवाब दिया है किसी से रणजी ट्रॉफी 2022 23 सीजन में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है

दरअसल, मुंबई की टीम से खेलते हुए असम के खिलाफ मैच में 309 रनों की पारी खेली है यह मुकाबला गुवाहाटी अमिनगांव क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पृथ्वी शाह 410 के ऐतिहासिक आंकड़े से चूक गए हैं उन्हें असम के रियान पराग ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

 

पृथ्वी शाह ने तोड़ा मांजरेकर का रिकॉर्ड

 

इसी के साथ पृथ्वी भारतीय फर्स्ट क्लास और रणजी के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं उन्होंने संजय मांजरेकर का रिकॉर्ड तोड़ा है। जिन्होंने 1991 में मुंबई के लिए हैदराबाद के खिलाफ 377 रन बनाए थे। बता दें कि फर्स्ट क्लास और रणजी के इतिहास में 400 रन बनाने का रिकॉर्ड एक बार ही बना है। यह रिकॉर्ड महाराष्ट्र के बीवी ने बनाया था। उन्होंने 1948 के सीजन में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए काठियावाड़ के खिलाफ नाबाद 443 रनों की पारी खेली थी। 

इस तरह पृथ्वी ने खेली ताबड़तोड़ पारी

पृथ्वी  ने मैच में तीन आठ तीन गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 309 रन बनाए अपनी इस पारी में इस ओपनर ने 4 छक्के और 49 चौके जमाकर उनका स्ट्राइक रेट भी 98.96 का रहा खेल के पहले दिन 240 रनों पर नाबाद लौटे थे। यदि पृथ्वी थोड़ी देर और क्रीज पर टिके तो 400 रनों का रिकॉर्ड भी बना देते 598 के स्कोर पर मुंबई का यह तीसरा विकेट गिरा फिलहाल मैच में मुंबई टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे शतक लगाकर खेल रहे हैं। 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।