टीम इंडिया की लगातार दूसरी वर्ल्ड कप जीत, शेफाली-श्वेता ने खेली धमाकेदार पारी

  
sports
अंडर-19 महिला विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का विजयी अभियान जारी है। भारत ने सोमवार 16 जनवरी को बेनोनी में खेले गए मैच में यूएई को 122 रन से हरा दिया। यूएई को जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन वह 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना सका।

भारतीय टीम की इस बड़ी जीत में कप्तान शेफाली वर्मा और उप कप्तान श्वेता सहरावत ने अहम भूमिका निभाई। श्वेता और शेफाली दोनों ने तूफानी पारी खेली। श्वेता ने आबाद 74 रन बनाए। वहीं, शेफाली वर्मा ने 78 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम अपना आखिरी ग्रुप-डी मैच 19 जनवरी को स्कॉटलैंड से भिड़ेगी। भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया।

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और श्वेता सहरावत टॉस हारने के बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। दोनों ने 8.3 ओवर में 111 रन की साझेदारी की। नंदकुमार ने शेफाली वर्मा को माहिका गौर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। शेफाली वर्मा ने आउट होने से पहले अपना काम कर दिया था। शेफाली वर्मा ने महज 34 गेंदों में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 78 रन बनाए।

शेफाली के आउट होने के बाद श्वेता सहरावत और ऋचा घोष ने 89 रन की साझेदारी की। श्वेता अंत तक आबाद रहीं और उन्होंने 49 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 74 रन बनाए। ऋचा घोष ने 29 गेंदों पर 49 रन बनाए। इन तीनों बल्लेबाजों की विस्फोटक पारियों के दम पर भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए।

जहां तक ​​यूएई की पारी की बात है तो उसके बल्लेबाजों पर बड़े लक्ष्य का दबाव साफ दिखा और वे तेजी से रन नहीं बना सके। महिका गौर ने सबसे ज्यादा 26 रन और लावण्या केनी ने 24 रन का योगदान दिया। भारत से पी. चोपड़ा, मन्नत कश्यप, शबनम एमडी और टी. साधु ने एक-एक विकेट लिया।
Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।