IND vs AUS: टेस्ट सीरिज के बाद वनडे में भी नाइंसाफी का शिकार बन सकता है ये खिलाड़ी, जानें क्या है कारण

कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुमकिन नहीं है.
  
India Plyers

Aapni News, Sports

India vs Australia,1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का एक टैलेंटेड और मैच विनर खिलाड़ी नाइंसाफी का तगड़ा शिकार होगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में बेंच पर बैठाकर भी रख सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देंगे.

Also Read:VIDEO: रोड पर रोकेट बन ऐसी उड़ी 'पापा की परी', खुद तो गिरी जो गिरी साथ वाली को भी ले गिरी

टेस्ट के बाद वनडे में भी नाइंसाफी का शिकार होगा ये खिलाड़ी
ये बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा किसी भी मैच में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका ही नहीं देंगे. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज बेंच पर ही काटनी होगी. कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज के एक भी मैच में कुलदीप यादव को कोई भी मौका नहीं दिया और अब वह वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को बेंच पर बैठाकर रख सकते हैं.

Also Read:बड़ी स्क्रीन और कॉलिंग वाली सस्ती वॉच, फुल मिलेगा बैकअप; कीमत ₹2000 से भी कम

India Players

बेंच पर बैठाकर रखेंगे कप्तान रोहित!
कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुमकिन नहीं है, क्योंकि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल कप्तान रोहित शर्मा की स्पिन गेंदबाज के तौर पर पहली पसंद होंगे. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों ही तूफानी बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. इसके अलावा फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे, जिससे कुलदीप यादव के लिए कोई जगह नहीं बचेगी. ऐसे में टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी कुलदीप यादव को बेंच गर्म करनी होगी.

Also Read:Satish Kaushik Wife: सतीश कौशिक की पत्नी फूटा सान्वी पर गुस्सा, बोली- निजी लाभ के लिए कर रही पति को बदनाम

Playing 11 में किसी भी कीमत पर मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित
कुलदीप यादव ने अभी तक के क्रिकेट करियर में ज्यादातर समय बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटा है. बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद कुलदीप यादव को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर भी कर सकते है टीम इंडिया जब अपने घर में कोई वनडे मैच खेलती है, तो कुलदीप यादव को 3 स्पिन गेंदबाज खिलाए जाने की सूरत में ही भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है.


ज्यादातर मौकों पर अनदेखी

कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तब चुना जाता है, जब भारत को अपने घर में किसी वनडे मैच के लिए 3 स्पिनरों की जरूरत पड़ती है. वनडे टीम में वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के कारण कुलदीप यादव की ज्यादातर मौकों पर अनदेखी होती रही है. वनडे और टी20 टीम में कुलदीप यादव को अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा के कारण खेलने का मौका नहीं दिया जाता है, क्योंकि कुलदीप यादव की बल्लेबाजी करने की क्षमता इन सभी खिलाड़ियों से थोड़ी कम है.

Also Read:अमेरिकी बैंक का दिवालिया होना भारत के लिए खतरे की घंटी, कहीं 2008 जैसे संकट की तरह न बन जाये; विस्तार से समझिए

India Players

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

Also Read: ऑस्ट्रेलिया हुई मजबूर, 11 नंबर के बल्लेबाज को भेजा ओपन करने, मंडरा रहा हार का खतरा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज
पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई   
दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम
तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।