IND vs AUS: टेस्ट मैच के बाद वनडे सीरीज भी जीत सकती है टीम इंडिया, ये खिलाड़ी कर देंगे ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस

ईशान किशन का भारत के लिए वनडे क्रिकेट में करियर को ज्यादा बड़ा नहीं रहा है लेकिन उनके इस छोटे से करियर में उन्होंने दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी भी कर चुके है.
  
india Players

Aapni News, Sports

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. कोहली के बल्ले से लगातार शतक निकल रहे हैं. कोहली ने इस साल में अभी तक वनडे में 2 शतक लगा अपने नाम कर लिया हैं. ऐसे में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ भी विराट कोहली का बल्ला चलने की पूरी उम्मीद है.

Also Read:VIDEO: रोड पर रोकेट बन ऐसी उड़ी 'पापा की परी', खुद तो गिरी जो गिरी साथ वाली को भी ले गिरी

India Players

ईशान किशन का भारत के लिए वनडे क्रिकेट में करियर को ज्यादा बड़ा नहीं रहा है लेकिन उनके इस छोटे से करियर में उन्होंने दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी भी कर चुके है. ईशान किशन ने वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक लगाते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2022 में 210 रनों की जबरदस्त पारी भी खेली थी. उनके नाम 13 वनडे मुकाबलों में 3 अर्धशतक भी हैं. ऐसे में यह भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

Also Read:बड़ी स्क्रीन और कॉलिंग वाली सस्ती वॉच, फुल मिलेगा बैकअप; कीमत ₹2000 से भी कम

इस खिलाड़ी का क्रिकेट को लेकर जूनून किसी से छिपा नहीं है. अपने करियर में ही शुरुआत में ही गिल ने वो उपलब्धियां प्राप्त कर ली हैं जो एक बल्लेबाज के रूप में खिलाड़ी पूरे करियर में नहीं कर पाता. 23 वर्ष के गिल भारत की तरफ से तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. इतना ही नहीं वनडे में गिल ने भारत की तरफ से 21 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल को टेस्ट में मौका मिला जिनका उन्होंने जमकर फायदा उठाया.

India Players

Also Read:Satish Kaushik Wife: सतीश कौशिक की पत्नी फूटा सान्वी पर गुस्सा, बोली- निजी लाभ के लिए कर रही पति को बदनाम

मोहम्मद शमी टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उनपर टीम की गेंदबाजी की अधिक जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. हालांकि, वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर भी रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शमी ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने खेले 3 मुकाबलों में 9 विकेट अपने नाम किए. शमी ने वनडे में 87 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके खाते में 159 विकेट गए हैं.   

Also Read:अमेरिकी बैंक का दिवालिया होना भारत के लिए खतरे की घंटी, कहीं 2008 जैसे संकट की तरह न बन जाये; विस्तार से समझिए

India Players

अक्षर पटेल अपने ऑलराउंड प्रदर्शन में से सभी को प्रभावित करते रहे हैं. हालांकि, टेस्ट सीरीज में उनकी गेंदबाजी उल्टी अच्छी नहीं रही लेकिन उनके बल्ले से जमकर रन निकले. वनडे में अक्षर ने भारत की तरफ से 49 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें उनके नाम 56 विकेट हैं. इतने ही मैचों में उनके बल्ले से 381 रन भी निकले हैं. जिस फॉर्म में अक्षर इस समय चल रहे हैं वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।