Placeholder canvas

Viral: 4 साल के बच्चे ने स्कूल में अपने सहपाठी से की सगाई, तोहफे में दी 12 लाख रुपये की पुश्तैनी सोने की ईंट—

Mukesh Khoth
4 Min Read
Viral: 4 year old child got engaged

Viral: एक कहावत है ‘बच्चे दिल से ईमानदार होते हैं’, लेकिन कई बार बच्चों की मासूमियत और ईमानदारी माता-पिता को महंगी पड़ जाती है। ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है, जहां एक चार साल के बच्चे ने अपने सहपाठी को सगाई के तोहफे में 12.5 लाख रुपये की सोने की ईंट तोहफे में दी।

Viral: गिफ्ट देखकर चौंक गए

Viral: साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला पिछले साल दिसंबर का है. चीन के ‘सिचुआन’ प्रांत के ‘गुआंगन’ के किंडरगार्टन में पढ़ने वाली लड़की अपने घर पहुंची और खुशी-खुशी अपने माता-पिता को स्कूल में मिले उपहार के बारे में बताया। जब लड़की के माता-पिता ने उसे उपहार दिखाने के लिए कहा, तो उसने अपने बैग से एक सोने की ईंट निकाली और उन्हें दे दी।

Also Read: Aapni News: हरियाणा की खट्टर सरकार ने की बडी़ घोषणा, आईटीआई छात्रों को मिलेंगे इतने रुपये प्रति माह, जानें विस्तार से..

लड़की के माता-पिता अपने हाथ में 12.5 लाख रुपये की सोने की ईंट देखकर हैरान रह गए। उन्होंने घबराकर लड़की से पूछा कि उसे यह उपहार कैसे मिला तो उसने बताया कि यह ईंट उसके सहपाठी ने ‘सगाई उपहार’ के रूप में दी थी। इसके बाद पूरा मामला सामने आया.


Viral: सगाई का उपहार

Viral: दरअसल, लड़की की ही क्लास में पढ़ने वाले एक चार साल के लड़के ने उसे ये सोने की ईंट तोहफे में दी थी. लड़की के माता-पिता ने उस सहपाठी के माता-पिता से संपर्क किया और उन्हें पूरी कहानी बताई। इसके बाद इस घटना के बारे में जानकर बच्चे के माता-पिता भी हैरान रह गए. मीडिया रिपोर्ट्स में बच्चे के माता-पिता ने बताया कि उनके पास कुछ सोने के सिक्के थे.

See also
Viral: हरियाणा के इस शहर में हुई अजीब चोरी, कार के चारों टायऱ ले गए, अगले दिन ऑटो में भेजा वापस

Also Read: Crop Compensation: हरियाणा में जारी हुआ फसल बीमा क्लेम, क्या आपके खाते में पहुँच चुकी है राशि

जिसके बारे में उन्होंने अपने बेटे को बताया कि ये उनकी होने वाली पत्नी के लिए रखे गए हैं। लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि कब उनके बच्चे ने स्कूल में अपने सहपाठी से गुपचुप तरीके से सगाई कर ली और उसे उपहार के रूप में एक सोने की ईंट दी।

Viral: टिप्पणियाँ मजेदार हैं

Viral: ये घटना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस पोस्ट पर लोग मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा- इस छोटे से लड़के में हिम्मत है, जो ऐसे ही 200 ग्राम सोना दे रहा है. एक अन्य यूजर ने लिखा- मेरी सास ने मुझे एक ब्रेसलेट दिया और मेरे बेटे ने पूछा कि क्या वह इसे अपने किसी सहपाठी को दे सकता है क्योंकि यह उस पर अच्छा लगेगा.

अब मुझे लगता है कि मुझे ‘आभारी’ होना चाहिए, उसने पहले मुझसे पूछने के बारे में सोचा। तीसरे ने कहा- मेरी बेटी को पहली कक्षा में उसके एक सहपाठी ने उपहार स्वरूप 2000 रुपये नकद दिये थे।

Also Read: Education: देश में 2 साल का विशेष BEd कोर्स हुआ बंद, अब सिर्फ 4 साल के कोर्स को ही मिलेगी मान्यता

मैंने उसी शाम लड़के के माता-पिता को पैसे लौटा दिए। एक अन्य यूजर ने कहा- दोस्ती है तो ऐसी ही है. लड़की के माता-पिता ने कहा कि उन्होंने बच्चे के माता-पिता को सलाह दी कि वे अपने सोने के सामान को सुरक्षित रखें, ताकि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो।

See also
Government itself arrested: 'सरकार' ही गिरफ्तार! झारखंड के 6 में से 3 मुख्यमंत्रियों को जाना पड़ा जेल; 5 साल तक एक ही कुर्सी पर रहे

Share This Article
Leave a comment