क्या आप भी करवाना चाहते हैं FD? तो जान लें SBI और केनरा बैंक सहित देश के 7 बडे़ बैंक कितना दे रहे हैं ब्याज

सरकार इस बार बजट 2023-24 में इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव भी कर सकती है। ये दो सरकारी सूत्रों के हवाले से रॉयटर्स ने इसे लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश भी की है।
  
Cenra bank

Aapni News, New Delhi

हाल में ही देश के दो बड़े बैंक केनरा और इंडसइंड बैंक ने फिक्सड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज में बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक भी ऐसा भी कर चुके हैं। ऐसे में अगर आप इन दिनों में अपने पैसों की थ्क् कराने की सोच रहे हैं तो, आपको ये पता होना चाहिए कि देश के प्रमुख बैंक FD कराने पर कितना ब्याज दे रहा हैं। हम आपको प्रमुख बैंकों की ब्याज दरों के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढेंः 10 हजार की लागत से शुरू किया खेती का ये बिजनेस, अब कमा रहे 10 लाख सालाना

इनकम टैक्स स्लैब में हो सकता है बड़ा बदलावःढ़ाई लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपए हो सकती है इनकम टैक्स छूट की लिमिट
सरकार इस बार बजट 2023-24 में इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव भी कर सकती है। ये दो सरकारी सूत्रों के हवाले से रॉयटर्स ने इसे लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश भी की है। हालांकि वित्त मंत्रालय ने इस मामले में रॉयटर्स के किए गए ईमेल का जवाब भी नहीं दिया गया है। वहीं एक अन्य एक्सपर्ट का कहना है कि इस बार इनकम टैक्स में छूट की सीमा को 2.5 लाख से बढ़ाकर 5 लाख तक भी किया जा सकता है।

यह भी पढेंः बिजनेस आइडिया: एग्रीकल्चर सेक्टर में शुरू करें यह बिजनेस, होगी मोटी कमाई

गौतम अडाणी का 5 कंपनियों का IPO लाने का प्लानः का कर्ज कम करने में मिलेगी सहायता
एशिया के सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी ने 2026 और 2028 के बीच कम से कम पांच कंपनियों का इनिशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ लाने का प्लान बनाया है। इससे पोर्ट-टु-पावर ग्रुप को लोन रेश्यो में सुधार करने और अपने इन्वेस्टर बेस को बढ़ाने में मदद मिलेगी। ब्लूमबर्ग ने इसे लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश की है।

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।