फरीदाबाद: उद्योग जगत के लिए चुनौतियों भरा रहने वाला है ये साल: राजीव चावला

  
Business

फरीदाबाद, 16 जनवरी। उद्योग जगत के लिए वर्ष 2023 चुनौतियों से भरा होने वाला है। वैश्विक बाजार में मची उथल पुथल का असर भारतीय बाजार में भी दिख सकता है, जैसे रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध, डॉलर की बढ़ती कीमत और दुनिया भर में चल रही आर्थिक शिथिलता का असर सीधे हमारे आयात पर पड़ सकता है लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था काफी बेहतर है और भारत 6% से 7% तक वृद्धि करेगा।आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला ने होटल पार्क प्लाजा में आयोजित सिम्पली अनस्टॉपेबल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में इंसानी दिमाग की शक्तियों के बारे में चर्चा की गई कि कैसे आम इंसान अपने दिमाग का सिर्फ 2 से 3% हिस्सा ही उपयोग करता है और कैसे अगर हम अपने दिमाग को काबू में करके उसमे आने वाले बुरे विचारों से बच कर नए और पॉजिटिव विचार के साथ अपने दिमाग की शक्तियों का सही उपयोग करके जिंदगी को आसान बना सकते है। कार्यक्रम में शामिल मुख्य वक्ता स्ट्रेटेजिक लाइफ ट्रांसफॉर्मेशनल कोच डॉ. सोनाक्षी अरोड़ा भूटानी ने दिमाग के कुछ मुख्य पहलुओं पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि अगर आप किसी चीज़ को सच करना चाहते हो तो उसका पहला विचार हमारे दिमाग में जन्म लेता है और हम उसपर एक लक्ष्य निर्धारित करते है और उसका हमें एक परिणाम मिलता है। दिमाग का एक महत्वपूर्ण योगदान है हमारी जिंदगी में दिमाग की शक्तियों का सही उपयोग हमारे जीवन को सफल बना सकता है और आपकी जिंदगी बदल सकता है
कार्यक्रम में आए मेटालिस्ट तुलसी ने अपने अलग अलग करतब से सबको हैरान कर दिया उन्होंने ने दिखाया कि कैसे इंसानी दिमाग को सशक्त करके उसको असल दुनिया के विपरीत चीजों का अहसास करवाया जा सकता है। कार्यक्रम में शामिल मुख्य स्पीकर एलएनएम ऑटो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संचालक एवं फिटनेस कोच संदीप मॉल ने बताया कि कैसे हम शारीरिक रूप से स्वस्थ रहकर अपने दिमाग को भी स्वस्थ रख सकते है, जिस से हम अपनी जिंदगी को खुशहाल बना सकते है। कार्यक्रम में शहर के सौ से अधिक उद्यमियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। उन्होंने निरंतर आगे बढ़ते रहने और कभी न रुकने की शपथ ली और एक दूसरे का उत्साहवर्धन किया।

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।