Small Business Idea: छोटा काम-बड़ी कमाई! घर बैठकर इस काम को करने से आपकी रोजाना होगी 1000 रुपये की बचत

  
Business

Kitchen Restaurant Business: लोग कहते हैं की कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता. ज‍िस काम से आपका और आपके पर‍िवार का खर्चा न‍िकल जाए, वहीं काम बड़ा और सबसे अच्‍छा काम होता है. जी हां, जब से इंटरनेट ने दुन‍िया को बदला है तब से काम करने के तरीके भी बदल गए हैं. आजकल एक नहीं बल्कि ऐसे कई ऑनलाइन ब‍िजनेस खुल गए हैं, ज‍िन्‍हें आप घर बैठे-बैठे आसानी से शुरू कर सकते हैं. आज हम आपसे ऐसे ही एक होम बेस्‍ड ब‍िजनेस आइड‍िया पर बात करेंगे। जिससे की आप इस काम को कम लागत के साथ घर पर ही शुरू कर सकते हैं. इस ब‍िजनेस को घर की मह‍िलाएं आसानी से करके अच्‍छा खासा मुनाफा कमा सकती हैं.

क्‍या है यह ब‍िजनेस आइड‍िया। 

अब आप अपने घर से ही ऑनलाइन रेस्‍टोरेंट ब‍िजनेस की शुरआत कर सकते हैं. इस ब‍िजनेस में आपको अपने क‍िचन में बने हुए खाने को मार्केट में सेल करना होगा. इसके ल‍िए आपको खाना बनाकर उसे पैक करके ऑललाइन फूड ड‍िलीवरी एप के जर‍िये बेचना होगा. आज मार्केट में बहुत से ऐसे ऑनलाइन फूड डिलीवरी पार्टनर है जैसे की, जोमेटो, स्विगी, फूड पांडा, उबर आदि के जर‍िये।आप अपना ऑर्डर पर घर का बना हुआ खाना सेल कर सकती हैं. इसमें आपका जो मैन्यू होगा, उसके मुताब‍िक ही आपके पास ऑर्डर आएगा.

ऐसे काम करेगा आपका यह ब‍िजनेस। 

आपके मोबाइल पर जैसे ही कोई आर्डर आता है. आप तुरंत ही उस ऑर्डर के फूड को पैक कर दें. आप अपने फूड पैक‍िंग के लि‍ए जरूरी सामान क‍िसी ऑनलाइन वेबसाइट से या फिर मार्केट से खरीद सकते हैं. उसके बाद आपके पास डिलीवरी बॉय आएगा और आपसे खाना ले कर जाकर कस्टमर को दे देगा, जिन्होंने आपके फूड का आर्डर किया था. आपके और फूड ड‍िलीवरी एप के बीच खाने के रेट से जुड़ा जो करार हुआ था, उस ह‍िसाब से आपके अकाउंट में वीकली पेमेंट आ जाएगा.

कैसे शुरू करें यह ब‍िजनेस

आप सबसे पहले अपना क‍िचन रेडी करें और अपने क‍िचन रेस्‍टोरेंट का नाम तय कर लें. इसके बाद आपको FSSAI से फूड लाइसेंस लेना होगा, इसके ल‍िए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. उसके बाद अब फूड डिलीवरी पार्टनर जैसे जोमेटो, स्विगी, फूड पांडा, उबर आद‍ि से अपने रेस्‍टोरेंट को रजिस्टर कराने के ल‍िए संपर्क करें और फूड डिलीवरी पार्टनर का एग्‍जीक्‍यूट‍िव आपके यहां व‍िज‍िट करेगा, सब कुछ सही म‍िलने पर आपको उनकी तरफ से अप्रूवल म‍िल जाएगा. इसके बाद आपको अपने फूड के लिए ऑनलाइन आर्डर मिलने शुरू हो जाएंगे.

हर द‍िन एक हजार रुपये की कमाई। 

हो सकता है की शुरुआत में आपको कम ही ऑर्डर म‍िलें, लेक‍िन यद‍ि आपको 29 ऑर्डर रोजाना म‍िले और आपने हर ऑर्डर पर 50 रुपये भी बचाएं। तो आपकी हर द‍िन बचत 1000 रुपये हो जाएगी। इस खाने में क‍िसी तरह की छुट्टी नहीं होती। तो आप महीने में 30 हजार रुपये तक आराम से कमा सकते हैं। अगर आप चाहें तो अपने फूड सर्व‍िस के ल‍िए आप शाम का समय भी चुन सकते हैं.

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।