यह ऐसा स्कूटर है जिसमें आपको नीचे पैर लगाने की जरूरत नहीं है, पूरी खबर जानने के लिए पढ़ें

  
Business

देश में स्टार्टअप की भरमार है. हर रोज नई खोज हो रही है और नई तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों के जीवन स्तर को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में टू व्हीलर सेगमेंट ऐसा है जिसमें सबसे बड़ी दिक्कत चलने वालों को बाइक यह स्कूटर के बैलेंस सिंह की आती है। सीखने में भी यही दिक्कत ज्यादातर लोगों को चोटिल कर देता है यह एक ही कारण बहुत लोगों को कार चलाने की ओर मोड़ देता है लेकिन अब यह दिक्कत भविष्य में नहीं रहेगी कारण है ऑटो बैलेंस। 

मुंबई से दिल्ली व मोबिलिटी ने सेल्फ बैलेंसिंग और सेल्फ पार्किंग टेक्नोलॉजी से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। कंपनी ने इस स्कूटर का प्रोटोटाइप 2019 में ही तैयार कर लिया गया था अब यह स्कूटर प्रोडक्शन के लिए तैयार है। कंपनी ग्रेटर नोएडा में जारी ऑटो एक्सपो में इसे लॉन्च करने की योजना भी लगाई है कई लोगों को इस स्कूटर को देखकर लगेगा कि यह वेस्पा के डिजाइन से प्रेरित है। 

इस सेट बैलेंस स्कूटर की एक खासियत यह है कि यह बिना स्टैंड के टीका रह सकता है बहुत सारी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बीच इस बार के ऑटो एक्सपो में यह एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है जो सबका ध्यान खींच रहा है इसलिए यह एक सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर है। 

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक चल सकता है और 65 किलोमीटर की अधिकतम रफ्तार पकड़ सकता है। इसमें नॉर्मल और लड़ने मोड दोनों है जिससे जो लोग स्कूटर चलाना भी सीख सकते हैं इससे लोगों को काफी सहूलियत हो रही है। 

कंपनी की ओर से कहा गया है कि लाइगर मोबिलिटी ने इस ऑटो बैलेंस इन स्कूटर लाईगर x एक्स की कीमत ₹90000 के करीब रखी है और इस साल के मध्य में इसके ऑर्डर लिए जाएंगे और दिवाली तक डिलीवरी की शुरुआत करने की बात कही जा रही है। 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।