Ducati DesertX: डुकाटी ने भारत में लॉन्च की दमदार ऑफ-रोडर डेजर्टएक्स बाईक, जानें इसकी कीमत और फीचर्स भी

डेस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन के साथ 937 बब डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा 11° ट्विन-सिलेंडर इंजन भी मिलता है।
  
Roder bike

Aapni News, Automobile

Ducati india: भारतीय बाजार में अपनी ऑफ-रोडर मोटरसाइकिल DesertX   (डेजर्टएक्स) को लॉन्च करने का एलान किया। कंपनी ने नई Ducati DesertX मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 17,91,000 रुपये तय की है। बाइक को ऑफ-रोडिंग के लिए रेगिस्तान के टीलों, संकरे ऑफ-रोड रास्तों, बजरी वाली सड़कों के साथ-साथ पहाड़ी मोड़ जैसी जगहों के लिए डिजाइन भी तैयार किया गया है। बाइक के लिए बुकिंग दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, कोलकाता और चेन्नई में सभी डुकाटी डीलरशिप पर भी शुरू हो गई है। कंपनी ने यह भी कहा है कि बाइक की डिलीवरी जनवरी के पहले हफ्ते में से शुरू होगी।

Also Read: Top Selling 7 Seater Cars: मारुति सुजुकी की इन 7 सीटर गाड़ियों ने किया बाजार पर कब्जा, जानें कितनी हुई सेल

इंजन और गियरबॉक्स
Ducati DesertX में डेस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन के साथ 937 बब डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा 11° ट्विन-सिलेंडर इंजन भी मिलता है। यह इंजन 9,250 rpm  पर 110hp का पावर और 6,500 rpm पर 92 Nm का टॉर्क डिलीवर करता है। यह इंजन एक खास तौर से विकसित गियरबॉक्स से लैस है जिसमें मल्टीस्ट्राडा ट2 के जैसे अलग-अलग डेडिकेटेड रेशियो हैं।

Roder bike

Also Read: लॉन्च हो गई हैं मारूति न्यू ग्रैंड विटारा के सिग्मा वेरिएंट, इसकी कीमत से लेकर देखें फिचर्स तक पूरी डिटेल

जानें इस बाईक का लुक और डिजाइन
हम लुक और डिजाइन की बात करें तो, डुकाटी डेजर्टएक्स सेंट्रो स्टाइल डुकाटी द्वारा भी बनाई गई 80 के दशक की एंड्यूरो बाईकों का एक मॉडर्न वर्जन जैसा भी लगता है। इस बाइक में 21-इंच के फ्रंट व्हील भी लगाए गए हैं, जो डेजर्टएक्स को एक बोल्ड और एडवेंचरस लुक भी देता है। विंडशील्ड हेडलैम्प और इसकी सतह पर डिजाइन किए गए डबल फुल-एलईडी डीआरएल के साथ मिल जाते हैं। यदि कोई अकेले यात्रा करना चाहते है तो, एक्सट्रा स्पेस बनाने के लिए, बाइक में पैसेंजर सीट को हटाने का ऑप्शन भी दिया गया है। लंबी यात्रा पर जाने वालों के लिए, एडिशनल 8-लीटर रियर फ्यूल टैंक जोड़ना भी संभव बताया गया है।

Roder bike

फीचर्स
Ducati DesertX में एक वर्टिकल हाई-रिजॉल्यूशन 5-इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले भी मिलता है जिसे स्टैंड-अप राइडिंग में अच्छी विजिबलिटी के लिए भी रखा गया है। इस डिस्प्ले को डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम के साथ इंटीग्रेट भी किया जा सकता है, जिससे राइडर अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट भी कर सकता है। जिससे म्यूजिक, कॉल मैनेजमेंट और टर्न बाय टर्न नेविगेशन जैसे नए फीचर्स को एक्टिवेट भी किया जा सकता है।

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।