E-Scooty: Activa की मम्मी है ये E-Scooty: एक बार चार्ज करने पर चलती है 300km, कीमत जानें क्या रहेगी

  
E-Scooty

Aapni News, Automotive

इस बढ़ती ईवी सेक्टर में एक से बढ़कर इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च हो रहे है। ऐसे में नई नई स्टार्टअप कंपनी और पुरानी कम्पनी भी अपनी पूरी ताकत के साथ इस इंडस्ट्री में घुस रही है । इसी क्रम में एक स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी इस साल मार्च अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर इस सेक्टर में लॉन्च करने को जा रही  है। इसके अलावा यह अब तक का सबसे हाई रेंज के साथ लॉन्च किए जाने है ऐसा कम्पनी का दावा कर रही है 

Also Read: लॉन्च हो गई हैं मारूति न्यू ग्रैंड विटारा के सिग्मा वेरिएंट, इसकी कीमत से लेकर देखें फिचर्स तक पूरी डिटेल
एक बार  चार्ज करने पर  करीब 300 किमी से अधिक चलने का बताया जा रहा है 
सिंपल एनर्जी बेंगलुरु का स्टार्टअप कम्पनी है जो आने वाले समय में इलेक्ट्रिक ईवी इंडस्ट्री में तहलका मचा सकता है। इसके अलावा यह रेंज के मामले में भी सब इलेक्ट्रिक स्कूटर को पीछे छोड़ देगा। कम्पनी का ऐसा दावा किया जा रहा है की यह सिंगल चार्ज में करीब 300 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम है।
इसमें कम्पनी की ओर से इसमें 3.2kWh का फिक्स्ड बैटरी पैक और 1.6kWh का रिमोवेबल मॉड्यूल दिया गया। यह बैटरी के साथ यह सिंगल चार्ज में करीब 300 से अधिक किमी तक चलने का बताया जा रहा है ।

Also Read: Top Selling 7 Seater Cars: मारुति सुजुकी की इन 7 सीटर गाड़ियों ने किया बाजार पर कब्जा, जानें कितनी हुई सेल

मोटर, बैटरी
कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह स्कूटी 236 किमी और और अपडेटेड मॉडल में 3.2kWh की फिक्स्ड बैटरी और 1.6 kWh की रिमोवेबल मॉड्यूल के साथ 300 से अधिक किमी तक चलेगी. सिंपल एनर्जी ने 8.5kW के इलेक्ट्रिक मोटर को भी अपडेट किया है। इसके साथ इसमें 8.5kW के इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है जो पीक पर यह 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।
इसके अलावा इसमें एक से बढ़कर एक स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किए जा रहे है। इसके बैटरी पर आपको तीन साल का वारंटी दिया जा रहा है। इसके साथ इसमें रिमोट एक्सेस, सुरक्षा के लिए जियो फेंसिंग, ओटीए अपडेट, सेव एंड फॉरवार्ड रूट्स, राइड स्टैटिस्टिक्स और रिमोट लॉकिंग फीचर्स शामिल है।

Also Read: टाटा मोटर्स कंपनी के नई टिआगो इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में इतने लोगों ने कराई बुकिंग

बुकिंग कीमत
कम्पनी के रेगुलर वैरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये और अपडेटेड सिंपल वन की कीमत 1.45 लाख रहने की संभावना है।अगर आप बुकिंग करवाना चाहते है तो कम्पनी के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार इसकी बुकिंग आप मात्र 1947 रुपये में बुक किया जा सकता है। 

Also Read: मारूति ने किया एक और धमाका: Alto K10 के इंजन के साथ आई एक नई SUV गाड़ी, क़ीमत और माईलेज शानदार

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।