Hyundai Company 2023 में करने वाली है नया धमाका, भारत में लॉन्च करेगी एक नई SUV और एक सेडान

  
Hyundai Verna

AAPNI NEAWS: AUTOMOBILE

हुंडई भारत में इस साल नया दमाका करने आ रही है! दो नए मॉडल लॉन्च कर सकती है, जिसमें एक नई माइक्रो एसयूवी भी शामिल है, जिसे ज्यादा बिक्री की मात्रा को ध्यान में रखते हुए मार्किट में लाया जायेगा!

  • हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने 2023 ऑटो एक्सपो में आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया है और इसकी कीमत 44.95 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) है। यह हुंडई कार अपने सिबलिंग आयोनिक 6 के साथ प्रदर्शित हुई है और दोनों ही कारें ब्रांड के E-GMP स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। यह कंपनी भारत में भारी निवेश के साथ अपने घरेलू इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है।

Also Read: जानिए बागेश्वर बाबा के परिवार को किसने और क्यों दी धमकी

  • हालांकि भारी तरीके से स्थानीय सामग्री से निर्मित प्योर ईवी के आगमन से पहले हुंडई बाजार में अपनी हिस्सेदारी को मजबूत करने और सेगमेंट में विस्तार करने के लिए कई नए ICE मॉडलों को लॉन्च करने की योजना पर कार्य कर रही है। लिहाजा इस लेख में हम आपको हुंडई की उन 2 कारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें साल 2023 में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Also Read: धर्म शाम की पूजा के समय रखें इन बातों का ध्यान, चमक उठेगी किस्मत

New Hyundai Verna 

हालाँकि भारत में मिडसाइज सेडान सेगमेंट की बिक्री में कमी आई है, लेकिन इसके बाद भी हुंडई वेर्ना अपने सेगमेंट की एक प्रमुख खिलाड़ी बनी हुई है। खबरों की मानें तो हुंडई इसके नए जेनरेशन को इस साल भारत में लॉन्च करेगी। इस सेडान का डिजाइन वैश्विक बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध सोनाटा और एलांट्रा से बहुत हद तक प्रेरित होगा और यह ब्रांड के सेंसुअस स्पोर्टीनेस दर्शन पर आधारित होगी।

Hyundai

नई हुंडई वेर्ना को पावर देने के लिए 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, लेकिन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट को ज्यादा पावरफुल 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट के साथ बदला जा सकता है। फीचर्स के रूप में नई हुंडई वेर्ना में 10.25-इंच का टचस्क्रीन, डिजिटल क्लस्टर और ADAS के साथ ज्यादा एडवांस इंटीरियर भी होगा।

Also Read: सर्दियों में रूखे होठों से हैं परेशान, इन उपायों से मिलेंगे अद्भुत लाभ

new-hyundai-verna-interior

Hyundai Micro SUV

Hyundai mmicro_SUV

  • हुंडई भारत के लिए एक नई 5-सीटर माइक्रो एसयूवी को पेश करने की योजना पर कार्य कर रही है और इसका मुकाबला टाटा पंच जैसी कारों से होगा। इस हुंडई एसयूवी के इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है। यह कार मूलरूप से ग्रैंड i10 निओस के प्लेटफॉर्म के संशोधित वर्जन पर आधारित होगी और इसके 1.2-लीटर NA चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में एमटी और एएमटी शामिल हो सकते हैं।
Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।