Mahindra कंपनी के पीठ पीछे Tata और Maruti की इन गाड़ियों ने बना दिया खेल, मार ली पूरी बाजी

टाटा मोटर्स कंपनी ने अपने लगभग 20 वाहन पेश भी किए है. इनमें इलेक्ट्रिक कारें, सीएनजी कारें, ट्रक, मिनी बस आदि भी वाहन शामिल किये गए हैं.
  
Mahindra Tata maruti

Aapni News, Automobile

Maruti & Tata In Auto EÛpo 2023: लगभग 3 वर्षो के बाद ऑटो एक्सपो का आयोजन हो रहा है. कई कार कंपनियां ऑटो एक्सपो सन् 2023 में हिस्सा भी ले रही हैं लेकिन कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने इवेंट में हिस्सा नहीं लिया, इनमें महिंद्रा कंपनी भी शामिल हो रही है. महिंद्रा ऑटो कंपनी ने ऑटो एक्सपो सन् 2023 से दूरी भी बना रखी है. पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि महिंद्रा, 2023 ऑटो एक्सपो में भाग नहीं लेगी. लेकिन, अब जब इवेंट में महिंद्रा मौजूद नहीं है तो महफिल पूरी तरह से टाटा और मारुति के नाम हो गई. ऑटो एक्सपो 2023 में सबसे बड़ा पवेलियन टाटा मोटर्स का है.

Also Read: Top Selling 7 Seater Cars: मारुति सुजुकी की इन 7 सीटर गाड़ियों ने किया बाजार पर कब्जा, जानें कितनी हुई सेल

टाटा मोटर्स ने पेश किए 20 वाहन
टाटा मोटर्स कंपनी ने अपने लगभग 20 वाहन पेश भी किए है. इनमें इलेक्ट्रिक कारें, सीएनजी कारें, ट्रक, मिनी बस आदि भी वाहन शामिल किये गए हैं. टाटा मोटर्स की ओर से पेश की गई कारों की बात करें तो इनमें हैरियर एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन (कॉन्सेप्ट), सिएरा ईवी, कर्व (ईवी और प्ब्म्, दोनों ऑप्शन में आएगी), अविन्या कॉन्सेप्ट, पंच सीएनजी और अल्ट्रोज सीएनजी को शोकेश किया है. इनमें आकर्षण का केंद्र सिएरा और हैरियर ईवी रही. सिएरा के साल 2025 तक बाजार में लाए जाने की उम्मीद भी रखी गई है जबकि हैरियर इलेक्ट्रिक अगले साल बाजार में भी आ रही है।

Also Read: लॉन्च हो गई हैं मारूति न्यू ग्रैंड विटारा के सिग्मा वेरिएंट, इसकी कीमत से लेकर देखें फिचर्स तक पूरी डिटेल

मारुति सुजुकी ने तीन एसयूवी पेश की
टाटा मोटर्स के अलावा मारुति सुजुकी ने भी अच्छी सुर्खियां भी बटोरी हैं. मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो के पहले दिन ही यानी 11 जनवरी को अपनी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार पेश की, जिसके साल 2025 तक लॉन्च भी किए जाने की उम्मीद है. यह मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार भी होगी. इसके बाद फिर ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन मारुति सुजुकी ने दो एसयूवी पेश कीं, जिनमें से एक मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर वर्जन है जो दूसरी बलेनो बेस्ड कूपे स्टाइल एसयूवी फ्रोंक्स है.

Also Read: टाटा मोटर्स कंपनी के नई टिआगो इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में इतने लोगों ने कराई बुकिंग

महिंद्रा आई नहीं तो कोई चर्चा भी नहीं की गई है
अब क्योंकि ऑटो महिंद्रा ने ऑटो एक्सपो साल 2023 में ना आने का निर्णय लिया, इसलिए उसकी इन दिनों कोई खास चर्चा भी नहीं की गई है जबकि महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी अग्रेसिव प्लान बनाया गया है. बीते साल में देखा गया कि महिंद्रा ने 5 इलेक्ट्रिक कारों को अनवील भी किया था जिसमें आने वाले कुछ सालों में लॉन्च किया जाएगा. डिजाइन से लेकर फीचर्स के मामले में यह कारें काफी एडवांस नजर भी आ रही थीं. अगर महिंद्रा सिर्फ उन कारों को भी यहां पेश करती हैं, तो तब भी हो सकता था कि वह बाकी सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर भी सकती है.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।