मारूति ने किया एक और धमाका: Alto K10 के इंजन के साथ आई एक नई SUV गाड़ी, क़ीमत और माईलेज शानदार

  
Maruti Fronx

Aapni News, Automobile

मारुति ने इस एसयूवी को लेकर शुक्रवार के समाचार पत्रों में एक पूरे पेज का विज्ञापन दिया है. इस साल के ऑटो एक्सो में भी कंपनी ने इस एसयूवी से पर्दा उठाया था. इसका नाम Fronx रखा गया है!. इसे कंपनी की सबसे सफल हैचबैक कार बलेनो के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है!.मारूति कंपनी अपनी Brezza एसयूवी गाड़ी को देखते हुए ये एसयूवी गाड़ी निकालने का फैंसला लिया है!   कंपनी का टार्गेट एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी में अपनी पकड़ मजबूत करना है. कंपनी इस एसयूवी के जरिए उन कस्टमर्स को टारगेट कर रही है! जो कम बजट में ब्रेजा जैसी एसयूवी लेना चाहते हैं!. इसे कंपनी की प्रीमियम डिलरशिप नेक्सा के जरिए बेचा जाएगा!

Also Read: अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नहीं देना होगा टेस्ट!, इन कागजात के साथ घर बैठे ही हो जाएगा काम

चलो देखते है Alto K10 का इंजन में क्या कुछ नया किया है मारूति कंपनी ने!
मारुति Fronx में दो तरह के इंजन का विकल्प दे रही है!. पहला वैरिएंट 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन का है!. यह 90 हॉर्सपावर की क्षमता के साथ 113Nm का टॉर्क देती है!. दूसरा वैरिएंट 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का है!. इसमें 100 हॉर्सपावर की क्षमता के साथ 147.6Nm का टार्क मिलता है!. मारुति की सबसे लोकप्रिय कारों Alto K10, Celerio, Wagon r और Espresso में भी 1.0 लीटर का इंजन है!

Maruti Fronx Interior

Also Read: हरियाणा सरकार का मछली पालकों को बड़ा तोहफा, अब एडवांस में मिलेगी सब्सिडी

वहीं अगर हम बात करे!
मारुति की सबसे लोकप्रिय एसयूवी ब्रेजा में 1.5 लीटर का इंजन है. इसमें 103 हॉर्स पावर की क्षमता और 137Nm का टॉर्क है!. कंपनी इस एसयूवी का सीएनजी मॉडल भी लाने वाली है!. अभी हाल ही में ऑटो एक्सपो में सीएनजी वैरिएंट शोकेस किया गया था!

360 Degree Cemera.

Also Read: सोलर पैनल घर की छत पर लगवाने में कितना आएगा खर्च? फ्री बिजली पाने का ये रहा पूरा हिसाब

वही बात करें साइज में तो  ब्रेजा को टक्कर दे रही है मारूति नई  Fronx!
आम भारतीय कस्टमर के लिए किसी भी कार या एसयूवी की साइज काफी मायने रखती है!. इस मामले में Fronx अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को जबर्दस्त टक्कर दे रही है!. Fronx और ब्रेजा दोनों 4 मीटर से छोटी एसयूवी है!. इस साइज की कारों पर सरकार की तरफ से टैक्स में कई तरह की रियायतें मिलती हैं!. इस कारण इनकी कीमत कम रखने में सहूलियत होती है!. Fronx की लंबाई 3995mm,चौड़ाई 1765mm और ऊंचाई 1550mm है. व्हीलबेस 2520mm है. ब्रेजा की लंबाई भी इतनी ही है. वह चौड़ाई में मामूली 25mm ज्यादा है. हालांकि ऊंचाई में ब्रेजा, Fronx से 135mm ज्यादा है!. लेकिन व्हीलबेस के मामले में ब्रेजा, Fronx से उन्नीस है!. दोनों के ग्राउंड क्लियरेंस में मामूली 8mm का अंतर है. Fronx का ग्राउंड क्लियरेंस 190mm है!.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।