Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की एक दिन में होगी सर्विस, कंपनी शुरू करेगी सब्सक्रिप्शन प्लान

Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की एक दिन में होगी सर्विस, कंपनी शुरू करेगी सब्सक्रिप्शन प्लान

  
Automobile

Aapni News, Automobile

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में Ola Electric ने अपना मार्केट शेयर बढ़ाया है। कंपनी ने दिसंबर में 25,000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है

देश की बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Ola Electric जल्द अपने कस्टमर्स के लिए सर्विस सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू करेगी। यह कंपनी के S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए होगा। इसमें पिछले वर्ष के अंत में लॉन्च किए गए गए S1 Air को भी जोड़ा जा सकता है। 

इस सप्ताह की शुरुआत में कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, भाविश अग्रवाल ने बताया था कि ओला इलेक्ट्रिक अपने एक्सपीरिएंस सेंटर्स में सर्विस डेस्क शुरू करेगी। इन एक्सपीरिएंस सेंटर्स में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सर्विस कराई जा सकेगी। उन्होंने कहा था कि कस्टमर्स अपने S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को एक्सपीरिएंस सेंटर्स पर लाकर उनकी एक दिन में सर्विस करा सकेंगे। कस्टमर्स को अभी इसके लिए बुकिंग करानी पड़ती है और कंपनी के टेक्निशियन इलेक्ट्रिक स्कूटर को सर्विस के लिए ले जाते हैं। 

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में Ola Electric ने अपना मार्केट शेयर बढ़ाया है। कंपनी ने दिसंबर में 25,000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है। इसका मार्केट शेयर बढ़कर 30 प्रतिशत से अधिक हो गया है। कंपनी का दावा है कि उसके Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बड़ी सफलता मिली है। कंपनी ने कहा था कि पिछला वर्ष देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) के लिए महत्वपूर्ण रहा है। ओला इलेक्ट्रिक ने देश की सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ने वाली EV कंपनी बनने का दावा भी किया था। ओला इलेक्ट्रिक ने अपना बिजनेस डायरेक्ट टु कस्टमर (D2C) मॉडल के साथ शुरू किया था। कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में अपने एक्सपीरिएंस सेंटर्स की संख्या बढ़ाई है।

पिछले वर्ष कंपनी को अपने कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने के मामलों के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रेंज और क्वालिटी को लेकर भी शिकायतें की गई थी। कंपनी की योजना कुछ नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की है। इनमें एक कम प्राइस वाला स्कूटर, एक प्रीमियम मोटरसाइकिल और एक कम प्राइस वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल शामिल हो सकती है। कंपनी ने 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना भी बनाई है। कंपनी ने इंटरनेशनल मार्केट में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री शुरू की है। हाल ही में कंपनी के S1 और S1 Pro स्कूटर्स की नेपाल में बिक्री शुरू हुई है।  

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।