लोगों को भा गई ये सस्ती 7 सीटर कार, Alto&Wagon R छोड़कर अब इसे ही खरीद रहे ग्राहक, जानें इसकी कीमत भी

माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ मिलता है, जो 103 पीएस/136.8 एनएम जनरेट करता है.
  
Maruti Ki 7 Sitter gadi

Aapni News, Automobile

Maruti Ertiga Sales: दिसंबर सन् 2022 के दौरान मारुति सुजुकी की बिक्री में काफी उलटफेर जैसी स्थिति में चल रही. मारुति सुजुकी के सबसे ज्यादा बिकने वाले कुछ मॉडल्स बिक्री के मामले में पिछड भी़ गए, जिससे कुछ अन्य मॉडल सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में ऊपर भी आ गए. मारुति सुजुकी ऑल्टो कई अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली ये कार रही है लेकिन दिसंबर सन् 2022 के महीने में ऑल्टो टॉप-10 बिकने वाली कारों की लिस्ट में अपनी जगह भी नहीं बना पाई.

Also Read: Top Selling 7 Seater Cars: मारुति सुजुकी की इन 7 सीटर गाड़ियों ने किया बाजार पर कब्जा, जानें कितनी हुई सेल

ऐसे ही वैगनआर कई अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ये रह चुकी है लेकिन दिसंबर सन् 2022 के महीने में यह सबसे ज्यादा बिकी टॉप-10 कारों की लिस्ट में यह सबसे नीचे आ गई है, यानी ये कार 10वें नंबर पर रही. जबकि, आमतौर पर टॉप-5 कारों में नजर नहीं आने वाली मारुति सुजुकी अर्टिगा दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली ये कार बन गई है.

Also Read: लॉन्च हो गई हैं मारूति न्यू ग्रैंड विटारा के सिग्मा वेरिएंट, इसकी कीमत से लेकर देखें फिचर्स तक पूरी डिटेल

दिसंबर सन् 2022 में मारुति सुजुकी बलेनो की सबसे ज्यादा- 16,932 यूनिट्स तक बिकी हैं. सालाना आधार पर इसकी सबसे ज्यादा बिक्री में 17.11 फीसदी बढ़ी है. इसके ठीक बाद दूसरे नंबर पर 7-सीटर मारुति सुजुकी अर्टिगा रही, जिसकी 12,273 यूनिट्स तक बिकी हैं.

Also Read: टाटा मोटर्स कंपनी के नई टिआगो इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में इतने लोगों ने कराई बुकिंग

जानें मारुति सुजुकी अर्टिगा के बारे में
इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ मिलता है, जो 103 पीएस/136.8 एनएम जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है. इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया गया है. यह सीएनजी पर 88 पीएस और 121.5 एनएम जनरेट भी करता है.

Also Read:  वॉट्सअप यूजर्स के लिए गुड न्यूज! ग्रुप में 1,024 लोगों को एक साथ कर सकेंगे एड

इसकी कीमत 8.35-12.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच में रहा है. अर्टिगा 7 सीटर कार है. इसका बूट स्पेस- 209 लीटर का है. इसकी थर्ड रो की सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को बढ़ाया जा सकता है, इसके बाद बूट स्पेस 550 लीटर का हो जाता है.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।