Maruti Baleno और Brezza दोनों कारों के लिए खतरा ये SUV. कार की सिर्फ 11000 रूपये में हो रही है बुकिंग, जानें फिचर्स भी

पहले बलेनो के संदर्भ में ये समझते हैं. कि इसका डिजाइन बलेनो और ग्रैंड विटारा से प्रेरित है, जिससे यह बलेनो के मुकाबले में ज्यादा बोल्ड और
 
  
Baleno car

Aapni News, Automobile

Maruti FronÛ SUV: मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो सन् 2023 में अपनी फ्रोंक्स क्रॉसओवर एसयूवी को पेश भी कर दिया है. इसकी बुकिंग करवाने के लिए सबसे पहले 11000 रुपये की टोकन मनी के साथ कराई जा सकती है. लेकिन, उसकी कीमतों का अभी तक कोई जिक्र नहीं किया गया है. इसकी कीमत के मामले में इसे ब्रेजा और ग्रैड विटारा के बीच में रखा जा सकता है.

Also Read: लॉन्च हो गई हैं मारूति न्यू ग्रैंड विटारा के सिग्मा वेरिएंट, इसकी कीमत से लेकर देखें फिचर्स तक पूरी डिटेल

ये पहली नजर में अब तक कोई व्यक्ति फ्रोंक्स को देखेगा तो उसे ग्रैंड विटारा एसयूवी और बलेनो हैचबैक की झलक इसमें नजर में भी आएगी. इस पूरी गाड़ी का डिजाइन एलिमेंट ग्रैंड विटारा और बलेनो हैचबैक से प्रेरित हैं, जैसे फ्रंट डिजाइन की बात करें तो ग्रिल और हेडलाइंस लगभग-लगभग ग्रैंड विटारा वाले ही हैं. इंटीरियर में चले भी जाएंगे तो लगभग-लगभग बलेनो जैसा ही इंटीरियर है.

Also Read: टाटा मोटर्स कंपनी के नई टिआगो इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में इतने लोगों ने कराई बुकिंग

Maruti FronÛ कैसे बलेनो और ब्रेजा के लिए खतरा?
पहले बलेनो के संदर्भ में ये समझते हैं. कि इसका डिजाइन बलेनो और ग्रैंड विटारा से प्रेरित है, जिससे यह बलेनो के मुकाबले में ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश यानि अच्छी लगती है. बलेनो के मुकाबले यह ज्यादा स्पोर्टिनेस के साथ में आती है. इसमें ग्राहकों को एसयूवी वाला फील भी मिलेगा. इसमें बलेनो की तरह ही 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन भी दिया जाता है, जो 89इीच पावर जनरेट भी करता है.

Also Read: वॉट्सअप यूजर्स के लिए गुड न्यूज! ग्रुप में 1,024 लोगों को एक साथ कर सकेंगे एड

इसमें भी स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ  मिलती है. इसमें कुल मिलाकर यह उन लोगों को लिए बेहतर पैकज होता है, जो बलेनो को ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन एसयूवी का फील भी लेना चाहते हैं. ऐसे में ग्राहक बलेनो से फ्रोंक्स पर शिफ्ट हो सकते हैं.

Also Read: Top Selling 7 Seater Cars: मारुति सुजुकी की इन 7 सीटर गाड़ियों ने किया बाजार पर कब्जा, जानें कितनी हुई सेल

ब्रेजा गाड़ी की बात करें तो उसमें बलेनो से बड़ा इंजन में आता है, ब्रेजा में 1.5 लीटर के-सीरीज इंजन भी दिया जाता है, जो लगभग 103इीच जनरेट भी करता है. यह एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है. अब अगर इसके मुकाबले में फ्रोंक्स की बात करें तो ये डिजाइन ज्यादा एडवांस में नजर आता है. वहीं, इसमें इंजन में 1 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी आता है, जो लगभग 100इीच जनरेट भी करता है. यानी, इंजन छोटा भले है लेकिन पावर में लगभग बराबर है. ऐसे में डिजाइन, फीचर्स और टर्बो इंजन ऑप्शन के कारण लोग ब्रेजा के आगे इसे भी ऑप्शन के रूप में देख सकते हैं.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।