इस सस्ते मोटरसाईकिल ने छीनी Honda सीबी शाइन की रातों की नींद, अब सबसे ज्यादा हो रही इसकी बिक्री

सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों की लिस्ट में टॉप के 2 पायदान हीरो ने अपने नाम कर भी रखे हैं. इनके बाद तीसरे नंबर पर होंडा का नंबर आता है.
  
Honda CB Sine

Aapni News, Automobile

Hero Splendor: दिसंबर 2022 में हीरो स्प्लेंडर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाईक रही, इसकी कुल कीमत 2,25,443 यूनिट तक बिकी हैं. हालांकि, दिसंबर 2021 की तुलना में स्प्लेंडर की 1,316 यूनिट कम बिकी हैं. यानी, इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 0.58 प्रतिशत की मामूली गिरावट भी देखने को मिली है. लेकिन, इसके बावजूद हीरो स्प्लेंडर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी रही. दिसंबर 2021 में हीरो स्प्लेंडर की कुल 2,26,759 यूनिट बिकी थीं. इसके बाद दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल हीरो एचएफ डीलक्स भी रही है.

Also Read: लॉन्च हो गई हैं मारूति न्यू ग्रैंड विटारा के सिग्मा वेरिएंट, इसकी कीमत से लेकर देखें फिचर्स तक पूरी डिटेल

तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक- होंडा सीबी शाइन
सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों की लिस्ट में टॉप के 2 पायदान हीरो ने अपने नाम कर भी रखे हैं. इनके बाद तीसरे नंबर पर होंडा का नंबर आता है, दिसंबर 2022 में होंडा सीबी शाइन तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक थी. दिसंबर 2022 में होंडा सीबी शाइन की कुल 87,760 यूनिट ही बिक रही हैं. हालांकि, इसकी बिक्री में 28.94 प्रतिशत की सालाना बढ़ोतरी भी हुई है. दिसंबर 2021 की तुलना में 19,699 यूनिट ज्यादा बिकी हैं.

Also Read: Top Selling 7 Seater Cars: मारुति सुजुकी की इन 7 सीटर गाड़ियों ने किया बाजार पर कब्जा, जानें कितनी हुई सेल

जानें स्प्लेंडर और सीबी शाइन की बिक्री में अंतर
कहने के लिए तो होंडा सीबी शाइन तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाईकिल रही है लेकिन अगर इसकी बिक्री की तुलना सबसे ज्यादा बिकी हीरो स्प्लेंडर से की जाए तो इनके बीच एक बहुत बड़ा अंतर है. सीबी शाइन के मुकाबले स्प्लेंडर की सवा लाख से भी ज्यादा यूनिट तक बिकी है. इससे दोनों की पॉपुलैरिटी में साफ अंतर देखा जा सकता है. हीरो स्प्लेंडर की कीमत 72,076 रुपये से 74,396 रुपये तक जाती है.

 

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।