Home राज्य अजब गजब: तबीयत बिगड़ी तो ऑक्सीजन के लिए पीपल के पेड़ के नीचे जाकर लेट गए मरीज

अजब गजब: तबीयत बिगड़ी तो ऑक्सीजन के लिए पीपल के पेड़ के नीचे जाकर लेट गए मरीज

0

Aapni News, Shahajanpur

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के तिलहर में शनिवार को अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली। यहां 4-5 लोगों को सांस लेने में जब दिक्कत हुई तो उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर ढूंढना शुरू किया, लेकिन किल्लत के चलते ऑक्सीजन नहीं मिली। किसी ने उन्हें बताया कि पीपल के पेड़ 24 घंटे ऑक्सीजन देते हैं, इसके बाद पांचो मरीज अपने तीमारदारों के साथ तिलहर में गुनगुन मैरिज लॉन वाली रोड पर जाकर 1 पीपल के पेड़ के नीचे लेट गए, उन्हें वहां कुछ आराम मिला या नहीं मिला या तो पता नहीं, लेकिन तमाम लोग पीपल के पेड़ के नीचे लेटे मरीजों को देखने के लिए उमड़ पड़े।

तिलहर के मोहल्ला बहादुरगंज निवासी कई परिवारों के लोग करीब 3 दिन से फतेहगंज गैसरा जाने वाली सड़क के किनारे लगे पीपल के पेड़ के नीचे दिन रात पड़े हुए हैं। इनकी हालत कई दिन से खराब थी। यह सभी अस्पताल गए, लेकिन एंटीजन जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन संक्रमण के सभी लक्षण इन लोगों के अंदर थे। अस्पताल वालों ने रिपोर्ट निगेटिव देखकर भर्ती करने से भी मना कर दिया और घर भेज दिया। घर में हालत खराब हो गई। ऑक्सीजन सिलेंडर कहीं मिला नहीं।

इस बीच किसी ने राय दी कि पीपल के पेड़ के नीचे लेट जाओ तो ऑक्सीजन भरपूर मिलेगी। दो दिन से 5 लोग जहां पीपल के पेड़ के नीचे लेटे हुए हैं, हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें घर में सांस लेने में ज्यादा दिक्कत थी, लेकिन यहां आराम मिला है। जानकारी मिलने पर तिलहर विधायक रोशनलाल भी पेड़ के नीचे लेटे मरीजों से मिलने के लिए पहुंचे और उन्हें जल्द से जल्द डॉक्टरी सहायता दिलाने के लिए उन्होंने प्रयास शुरू किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मनोवैज्ञानिक देंगे सलाह, नंबर जारी

Aapni News, Chandigarh हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मानसि…