Home Breaking News Big Breaking: हरियाणा में 18 पुलिसकर्मी व 3 एसपीओ किए गए निलंबित, जानिए वजह

Big Breaking: हरियाणा में 18 पुलिसकर्मी व 3 एसपीओ किए गए निलंबित, जानिए वजह

0

Aapni News, Yamunanagar

हरियाणा में बर्खास्त पीटीआई और ड्राइंग शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया था। पुलिस इस प्रदर्शन को रोकने में नाकाम रही थी। इसी के चलते पुलिस अधीक्षक यमुनानगर ने 18 पुलिसकर्मियों व 3 एसपीओ को निलंबित किया है। इसके अलावा 16 होमगार्डों को उनके विभाग में वापस भेजकर कार्रवाई की संस्तुति की गई है। प्रदर्शन करने वाले 250 शिक्षकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढेंः मां-बेटे की हत्या में खुलासा: दूसरे बेटे ने जायदाद के लालच में करवाई मां व भाई की हत्या

नियुक्ति की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत बर्खास्त पीटीआई और ड्राइंग शिक्षकों ने शिक्षामंत्री के गृह जिला यमुनानगर में डेरा डाल रखा है। अनदेखी से नाराज शिक्षकों का एक समूह 11 जनवरी की सुबह बिना नोटिस के शिक्षामंत्री आवास के समीप पहुंच गए थे, जिसकी भनक पुलिस-प्रशासन को नहीं लगी थी। मामले में लापरवाही सामने आने के बाद कुल 37 पर कार्रवाई की गई।

यह भी पढेंः Big Breaking: हरियाणा में जारी रहेगी कोरोनो को लेकर सख्ती, देखिए नया आदेश

जिसमें 18 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। वहीं, ड्यूटीरत तीन एसपीओ बर्खास्त कर दिया गया और 16 होमगार्डों के खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की गई है। निलंबित होने वालों में महिला समेत पांच एसआई, तीन एएसआई, पांच मुख्य सिपाही और पांच महिला कांस्टेबल शामिल हैं। इसके अलावा दूसरी ओर महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के नियमों की अवहेलना करने पर 250 प्रदर्शनकारी शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

यह भी पढेंः आयकर विभाग ने 1.54 लाख करोड रुपए का जारी किया रिफंड, आपको मिला या नहीं यहां से करें चेक

ड्यूटी में कोताही बरतने पर किया बर्खास्त

शिक्षामंत्री के निवास स्थान की सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करने पर कुल 37 कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। इनके खिलाफ नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की गई है। 18 पुलिस कर्मचारियों को निलंबित करके उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। तीन स्पेशल पुलिस ऑफिसर को बर्खास्त किया गया है। इसके अतिरिक्त 16 होम गार्ड के जवानों को उनके विभाग में वापस भेजकर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…