Home Breaking News Big Breaking: सिरसा में मंहगे दाम पर इंजेक्शन बेचने पर मेडिकल स्टोर सीज

Big Breaking: सिरसा में मंहगे दाम पर इंजेक्शन बेचने पर मेडिकल स्टोर सीज

Aapni News, Sirsa

महंगे दाम पर इंजेक्शन बेचने के आरोपित मेडिकल संचालक के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए मेडिकल को सील कर दिया है जबकि रिकार्ड को जब्त कर लिया है। जनता भवन रोड पर स्थित सुपर मेडिकोज नामक मेडिकल संचालक के खिलाफ गांव माधाेसिंघाना निवासी दलजीत सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को शिकायत दी थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने उक्त मेडिकल स्टोर से वीटामिन सी के छह इंजेक्शन लिये थे।



जिनकी एवज में मेडिकल संचालक ने उनसे 2100 रुपये लिये थे तथा उसने बिल भी लिया था। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त इंजेक्शन बाजार में अन्य मेडिकल स्टोर पर 40 रुपये में बिकते हैं। इस शिकायत के बाद जिला ड्रग कंट्रोलर रजनीश धालीवाल ने विभागीय टीम के साथ मौके पर पहुंचकर मेडिकल स्टोर की जांच की। वहां मौजूद स्टॉक जांचा और बाद में उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टाेर सील कर दिया।

यह था मामला

शिकायतकर्ता गांव माधोसिंघाना  निवासी दलजीत ने बताया कि उसके पिता डेरे के हॉस्पिटल में दाखिल थे। उन्हें विटामिन सी के इंजेक्शन की जरूरत थी।  उसने उक्त मेडिकोज से विटामिन सी के दो इंजेक्शन के 350 रुपए प्रति इंजेक्शन चार्ज किए। इसके कुछ दिनों बाद उसे फिर से विटामिन सी के इंजेक्शन की जरूरत पड़ी तो वह दोबारा दुकान पर आया।अबकी बार उसने 10 इंजेक्शन ले लिए।



मेडिकल संचालक ने उससे कुल 3500 रुपए वसूले। इसके बाद जब वह डेरे के हॉस्पिटल में पहुंचा तो डॉक्टर ने कहा कि इतने इंजेक्शन की जरूरत नही है। बाकी इंजेक्शन वापस कर दे। उसने आठ इंजेक्शन मेडिकोज को लौट दिए।

शिकायतकर्ता दिलजीत ने बताया कि डेरे के ही मेडिकोज से उसे वही इंजेक्शन 50 रुपए का एक इंजेक्शन मिला। 5 मई को उसके पिता का देहांत हो गया।अब उसकी दादी बीमार है।वह आज फिर सुबह जब दो इंजेक्शन ले गया तो मेडिकल  संचालक ने 350 रूपए वसूले। इसके बाद उसने ड्रग विभाग को सूचना दी। ड्रग इंस्पेक्टर रजनीश धालीवाल ने रात साढ़े सात बजे रेड करके रिकॉर्ड तलब कर लिया।

जिला ड्रग कंट्रोलर रजनीश धालीवाल ने बताया कि महंगे दाम पर इंजेक्शन बेचने की शिकायत मिलने पर जनता भवन रोड स्थित मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की गई है। मेडिकल को सीज किया गया है साथ ही रिकार्ड भी हासिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …