Home Breaking News Big Breaking: करनाल में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का विरोध, दो किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Big Breaking: करनाल में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का विरोध, दो किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया

Aapni News, Karnal

करनाल के  एनडीआरआई चौक पर शुक्रवार को उस समय माहौल तनावपूर्ण बन गया जब पंचायत भवन में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर लोगों की शिकायतें सुन रहे थे तो बाहर अचानक आए दो किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे अन्य किसान भी भड़क गए और दर्जनों की संख्या में किसान चौक पर पहुंच गए, जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए धरना शुरू कर दिया। ऐसे में पुलिस की भी सांसे फूल गई और धरना दे रहे किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे अपने साथियों को रिहा करने की मांग पर अड़े रहे।

पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर कर रहे थे। हालांकि किसान आंदोलन के चलते पुलिस ने पहले ही कड़ा पहरा किया हुआ था और इस रोड को बड़े ट्रालों से नाकेबंदी कर बंद कर दिया गया था। इसके बावजूद कुछ देर बाद भाकियू आइटी सैल के प्रधान बहादुर सिंह व उसके साथ मनजीत लालर गाड़ी लेकर चौक पर पहुंच गए।

यहां पुलिस ने उन्हें शिक्षा मंत्री का विरोध करने की आशंका के चलते हिरासत में ले लिया। हालांकि इनके साथ दो से तीन अन्य किसान भी बताए जा रहे हैं, जिन्हें हिरासत में लिया गया है, लेकिन पुलिस इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं इस घटनाक्रम के करीब आधे घंटे बाद ही समिति की बैठक संपन्न हो गई तो शिक्षा मंत्री भी रेस्ट हाउस की ओर निकल गए, लेकिन इसी दौरान दर्जनों किसान उक्त चौक पर पहुंच गए, जहां उन्होंने हिरासत में लिए किसानों की रिहाई को लेकर नारेबाजी करते हुए धरना शुरू कर दिया। किसानों ने आरोप लगाए कि हिरासत में लिए गए किसानों के साथ पुलिस ने मारपीट भी की है जबकि वे शिक्षा मंत्री का विरोध करने नहीं अपने काम से आए थे। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें रिहा नहीं किया जाएगा, धरना जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हादसा: फुटपाथ में लगे खंभे में उतरा करंट, चपेट में आने से  इंजीनियर की मौत

Aapni News, Rewari रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा के पॉश एरिया सेक्टर 4 व 6 को दिल्ली-जयुपर हाई…