सिरसा के लोगों के लिए खुशखबरी, 10 मीटर चौड़ी होगी यह सड़क, सरकार ने दिए 68 करोड़
Aapni News, Sirsa डबवाली से सिरसा वाया गोरीवाला, जीवननगर, रानियां, ओटू का चौड़ीकरण होगा। दोनों साइडों में 3 मीटर चौड़ी होने से रोड की चौड़ाई 10 मीटर हो जाएगी। वर्तमान में रोड की चौड़ाई 7 मीटर है। यातायात अधिक होने के कारण कम चौड़ाई हादसों की वजह बनती है। प्रदेश...
 
सिरसा के लोगों के लिए खुशखबरी, 10 मीटर चौड़ी होगी यह सड़क, सरकार ने दिए 68 करोड़

Aapni News, Sirsa

डबवाली से सिरसा वाया गोरीवाला, जीवननगर, रानियां, ओटू का चौड़ीकरण होगा। दोनों साइडों में 3 मीटर चौड़ी होने से रोड की चौड़ाई 10 मीटर हो जाएगी। वर्तमान में रोड की चौड़ाई 7 मीटर है। यातायात अधिक होने के कारण कम चौड़ाई हादसों की वजह बनती है। प्रदेश सरकार ने सड़क के चौड़ीकरण तथा मजबूतीकरण के लिए 68 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

Breaking News: गोहाना में दिनदहाड़े डबल मर्डर, दो युवकों को गोलियोें से भूना

लोक निर्माण विभाग (भवन एवं पथ) टेक्निकल मंजूरी मिलने के बाद टेंडर कॉल करेगा। उम्मीद है कि आगामी कुछ माह में टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद रोड की स्थिति सुधरेगी। वर्तमान में मटदादू गांव से लेकर गोरीवाला तक सड़क की दशा बेहद खराब है। गोरीवाला के समीप हुए हादसे में देसूजोधा चौकी प्रभारी एसआइ कृष्ण कुमार की जान चली गई थी। हादसे की वजह रोड की खराब दशा बताई गई थी।

सिरसा के लोगों के लिए खुशखबरी, 10 मीटर चौड़ी होगी यह सड़क, सरकार ने दिए 68 करोड़

75 किलोमीटर लंबी है रोड

डबवाली से वाया गोरीवाला, रानियां, ओटू होकर सिरसा जाते हैं तो दूरी करीब 75 किलोमीटर है। सरकार ने लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर इन चीफ द्वारा भेजे गए एस्टीमेट के आधार पर प्रशासनिक मंजूरी दी है। बताया जाता है कि रोड दो भागों में बनेगी। किलोमीटर 46 से 75 तक (सिरसा-ओटू-रानियां-डबवाली) 33 करोड़ 81 लाख रुपये, किलोमीटर 4.80 से 46 तक (सिरसा-औअू-रानियां जीवननगर-गोरीवाला अप टू डबवाली) तक रोड के मजबूतीकरण तथा चौड़ीकरण पर 34 करोड़ 18 लाख रुपये को मंजूरी मिली है।

जननायक जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सर्वजीत सिंह मसीतां ने कहा कि गठबंधन सरकार विकास करवाने में विश्वास रखती है। इसलिए डबवाली-सिरसा वाया रानियां रोड की दशा सुधारने के लिए करीब 70 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है। उम्मीद है कि संबंधित विभाग के अधिकारी जल्द कागजी कार्रवाई पूरी करके कार्य शुरु करेंगे। निश्चित तौर पर इलाके के लोगों को सौगात मिलेगी।

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।