Home राज्य हरियाणा के हर जिले से आज से चलेंगी बसें, केवल ऑनलाइन टिकट से होगी यात्रा

हरियाणा के हर जिले से आज से चलेंगी बसें, केवल ऑनलाइन टिकट से होगी यात्रा

Aapni News, Chandigarh

राज्य परिवहन शुक्रवार से प्रदेश के हर डिपो से बसों का संचालन जिले से जिले तक शुरू करेगा। कुल 24 डिपो में से 22 में बसें चलेंगी। जो एक जिले से दूसरे जिले में जाएंगी। हरियाणा राज्य परिवहन के निदेशक वीरेंद्र दहिया ने बताया कि बसों का संचालन यात्रियों की संख्या को देखते हुए किया जाएगा। जहां 30 यात्री होंगे, वहां बड़ी बसें और जहां 10 से 15 यात्री होंगे, वहां मिनी बसें चलाई जाएंगी। अब तक रोड पर हरियाणा राज्य परिवहन की करीब 50% डिपो से 66 बसें ही चल रही थीं, लेकिन अब इनका आंकड़ा बढ़कर 110 तक हो जाएगा। रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि कई जिलों से बसों की मांग आ रही थी, इसके मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। कंटेनमेंट जोन में बसों का संचालन फिलहाल नहीं होगा।

टिकट केवल ऑनलाइन
अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा मास्क जरूरी होगा। यही नहीं यात्रियों को बस के अंदर टिकट नहीं दिए जाएंगे। केवल ऑनलाइन ही टिकट देंगे। बस अड्‌डा पर परिचालक भी ऑनलाइन बुकिंग करेंगे। यात्रियों को टिकट मोबाइल में मैसेज के जरिए दिया जाएगा, जो यात्री अपना टिकट नंबर पता करना चाहें वे भी कर सकते हैं।
1.94 लाख यात्रियों को दूसरे प्रदेशों में छोड़ा
हरियाणा राज्य परिवहन की करीब 3700 बसों ने यूपी, एमपी, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली आदि में अब तक 1.94 लाख से अधिक यात्रियों को पहुंचाया है। हरियाणा रोडवेज की बसें यूपी के गोरखपुर, लखनऊ तक गई हैं। दो दिन पहले ही बसों को अमृतसर भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ हांसी में केस दर्ज, इंटरनेट मीडिया पर टिप्‍पणी मामले में कार्रवाई

Aapni News, Hansi (Hisar) इंटरनेट मीडिया पर अनुसूचित जाति से संबंधित टिप्पणी करने के मामले…