Home Breaking News स्वास्थ्य मंत्री का विवादित बयान: “लड़कियां किताबे खोलें और अपनी टांगे बंद रखें”

स्वास्थ्य मंत्री का विवादित बयान: “लड़कियां किताबे खोलें और अपनी टांगे बंद रखें”

0

Aapni News, New Delhi
दक्षिण अफ्रीका के लिंपोपो प्रांत की स्वास्थ्य मंत्री के एक बयान ने विवाद मचा दिया। महिला स्वास्थ्य मंत्री पोफी रामाथुबा ने एक कार्यक्रम के दौरान स्कूल का दौरा किया और वहां पर उपस्थित स्कूली लड़कियों को नसीहत देते हुए कहा कि “लड़कियों को अपनी किताबें खोलनी चाहिए और पैर बंद रखने चाहिए” उन्होंने कहा कि “मैं छात्राओं से कहती हूं, अपनी किताबें खोलो और अपनी टांगे बंद रखो। अपनी टांगे मत खोलो, अपनी किताबें खोलो। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। लड़कियों को अधिक उम्र के लोगों द्वारा स्मार्टफोन व अन्य चीजों का लालच दिया जाता है।” उनके इस बयान को लेकर काफी ज्यादा विवाद हो गया और जब विवाद बढ़ा तो मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपना बयान सिर्फ लड़कियों के लिए ही नहीं बल्कि लड़कों को भी नसीहत दी थी।

यह भी पढेंः हरियाणा में 12वीं पास खोलें आपका हर हित स्टोर, सरकार देगी 15000 रुपये वेतन

ट्विटर पर इस मुद्दे को पूरा ट्रोल किया जा रहा है। एक ट्विटर पर लिखा गया कि “यह सहमति के बारे में इन स्टूडेंट्स के साथ सार्थक बातचीत करने का अवसर था… इसके बजाय आप दोष देने लगते हैं। लड़कियों को अनुचित दबाव नहीं डालें।” एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि “बच्चों से दुर्व्यवहार, सेक्स और सहमति के बारे में बात करने का यह उचित तरीका नहीं है।”

यह भी पढेंः दिल्ली, पंजाब और कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, आईएसआई और खालिस्तानी आतंकियों पर शक

दरअसल वास्तविकता यह है कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2020 में 17 साल से कम उम्र की 33400 लड़कियां दक्षिण अफ्रीका में मां बनी है। इसको लेकर वहां पर शिक्षा और जागरूकता की कमी मुख्य वजह है और उसे दूर करने के लिए सरकार की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं। उसी प्रयास के तहत मंत्री पोफी रामाथुबा ने यह संदेश देने का प्रयास किया था कि लड़कियों को बहकावे में नहीं आना चाहिए। लेकिन उनकी समझाने की जो सैली थी, जो बोलने का तरीका था, जो कहने का वक्तव्य था वह कुछ इस तरह से था कि उसकी अब आलोचना हो रही है।

यह भी पढेंः ESIC Recruitment: 10 वीं पास हो या ग्रेजुएट, नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन पदों पर निकली भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…