Home पंजाब पंजाब में कोरोना का कहर, 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद, परीक्षाएं भी होंगी रद्द

पंजाब में कोरोना का कहर, 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद, परीक्षाएं भी होंगी रद्द

Aapni News, Chandigarh

पंजाब सरकार ने बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया है। सरकार ने कहा है कि इस बीच होने वाली कॉलेज की परीक्षाएं भी रद्द की जाएगी। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू  ने आम आदमी पार्टी से मोगा के बाघापुराना में होने वाली किसान महापंचायत को भी रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी पंजाब का भला चाहती है तो उसे किसान महापंचायत को रद्द कर देना चाहिए।

माँ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कलयुगी बेटी को भेजा जेल

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 2387 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 32 लोगों की मौत चुकी है। जालंधर में कोरोना के सर्वाधिक 463 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं होशियारपुर में 8 लोगों की मौत हुई हे। लुधियाना में 237, अमृतसर में 230, मोहाली में 214, होशियारपुर में 216, पटियाला में 187, रूपनगर 165, नवांशहर में 143 और कपूरथला में 101 कोरोना के नए केस सामने आए हैं।

पंजाब सरकार ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य के 10 जिलों के नाइट कर्फ्यू के समय भी बदल दिया है। कर्फ्यू रात के 11 बजे की अपेक्षा रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू कर दिया गया है। मास्क न पहनने पर रोजाना औसतन 2000 से ज्यादा चालान काटे जा रहे हैं। जगह-जगह पुलिस के नाकों पर लापरवाही बरतने वालों के साथ एक बार फिर से कड़ा रुख अपनाया जा रहा है।

पुलिस ने बीच में ही रुकवाई सपना चौधरी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानिए क्या है इसकी वजह

कोरोना को लेकर पंजाब में बरती जा रही सख्ती को लेकर AAP की मोगा में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं हालांकि जिला प्रशासन ने कोविड के नियमों का पालन करने की शर्त पर इस समारोह के आयोजन को इजाजत दे दी है, लेकिन यहां एकत्रित होने वाली भीड़ को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने इस कार्यक्रम को रद्द करने की मांग कर डाली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …