Home क्राइम सुशील कुमार पर बड़े एक्शन की तैयारी में दिल्ली पुलिस, लगा सकती है मकोका

सुशील कुमार पर बड़े एक्शन की तैयारी में दिल्ली पुलिस, लगा सकती है मकोका

Aapni News, New Delhi

सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपी ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस सुशील कुमार पर मकोका के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है। यह कार्रवाई संगठित अपराध करने वालों पर होती है।

मकोका लगने के बाद आसानी से जमानत नहीं मिलती है। इसके तहत उम्रकैद तक कि सजा का भी प्रावधान है। वहीं पुलिस को अधिकार है कि वह छह महीने तक चार्जशीट दायर कर सकती है। सुशील कुमार का गैंगस्टर काला जठेड़ी और नीरज बवाना के साथ कनेक्शन निकल कर आ रहा है।

आरोप है कि सुशील काला जठेड़ी और नीरज बवाना को लोगों की हैसियत और उनके कामकाज की जानाकरी देता था। पुलिस के मुताबिक 2018 से सुशील और गैंगस्टरों का गठजोड़ हुआ था। लेकिन सागर धनकड़ की हत्या के दौरान सुशील ने नीरज बवाना और असौड़ा गैंग का सहारा लेकर काला जठेड़ी के भतीजे सोनू को भी पीट दिया, जिससे काला जठेड़ी और सुशील के बीच के रिश्तों में दरार आ गयी।

पर्दे के पीछे रहकर काम करता था सुशील!

पुलिस के मुताबिक सुशील की भूमिका पूर्व एमएलए रामवीर शौकीन की तरह थी जो पर्दे के पीछे रहकर अपने गैंगस्टर भांजे नीरज बवाना के लिए काम कर रहा था। रामवीर शौकीन अभी जेल में है। गैंगस्टर संदीप काला उर्फ काला जठेड़ी और गैंगस्टर लारेंस विश्नोई एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

कोरोना व ब्लैक फंगस के डर से मेडिकल स्टोर मालिक ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांच लोगों लारेंस विश्नोई, जगदीप जग्गू भगवानपुरिया, संपत मेहरा उर्फ काली राजपूत, राजू बसोदी और रविंद्र उर्फ काली शूटर को मकोका मामले में गिरफ्तार किया है।

काला जठेड़ी पर भी लगा था मकोका ……

लारेंस विश्नोई को राजस्थान के अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल से ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है। स्पेशल सेल ने काला जठेड़ी के खिलाफ भी मकोका का मामला दर्ज किया था। स्पेशल सेल के एक अधिकारी के मुताबिक, लारेंस विश्नोई और काला जठेड़ी का नेटवर्क कई देशों में फैला है। इस गिरोह में 300 से ज्यादा बदमाश हैं।

सिरसा: पिस्तौल दिखाकर विवाहिता से गैंगरेप, छह साल से कर रहे थे तीन आरोपी शोषण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …