Placeholder canvas

Astrology: दुकान की गद्दी पर होता है भगवान शिव का वास, आर्थिक लाभ के लिए देखें ये उपाय

Rajbala Poonia
4 Min Read

Astrology:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल मानव जीवन को प्रभावित करती है और उपाय भी ग्रहों की चाल को प्रभावित करते हैं। आज हम आपको कुछ असरदार उपायों के बारे में बताएंगे, ये उपाय छोटे लग सकते हैं लेकिन अगर पूरी आस्था और विश्वास के साथ किए जाएं तो उपायों की शक्ति से आपकी बिगड़ी समस्याएं दूर होने लगेंगी।

Astrology:  व्यापार की रक्षा के लिए

Also Read: Aaj ka Panchang 07 February 2024: आज है प्रदोष व्रत, जानें शुभ मुहूर्त पूजा विधि

एक व्यापारी के लिए वह स्थान बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है जहां वह बैठकर व्यापार करता है। बैठने के स्थान को गद्दी कहा जाता है, गद्दी का अपना महत्व और गरिमा होती है। गद्दी को भगवान शिव के बैठने का पूजनीय स्थान माना जाता है। दुकान के गद्दे पर खाना या सोना नहीं चाहिए और कैश बॉक्स या कैश काउंटर पर पैर रखकर नहीं बैठना चाहिए। इससे बरकत खत्म होने लगती है और कारोबार मंदा हो जाता है। इसलिए व्यापार, धन और समृद्धि की सुरक्षा के लिए व्यापारी को अपनी दुकान की बेंच पर बैठकर भोजन नहीं करना चाहिए।

Astrology:  व्यापार में निरंतर प्रगति के लिए

बिजनेस में लगातार तरक्की के लिए प्रतिदिन ब्रह्ममुहूर्त में उठकर आटे की लोई बनाकर गाय को खिलाएं। अधिक लाभ के लिए ब्रह्ममुहूर्त में किए गए इस उपाय के बाद सोना नहीं चाहिए।

Astrology:  कार्य में सफलता के लिए

दुकान खोलने से पहले मुख्य दरवाजे के दोनों ओर गंगा जल छिड़कें, ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि और दैनिक कार्यों में सफलता मिलती है।

See also
Rajsthan: राजस्थान में बड़ा रेल हादसा टला, भोपाल आ रही पैसेंजर ट्रेन के 2 डिब्बे कोटा जंक्शन के पास पटरी से उतरे
Astrology:  काम पूरा करने के लिए

किसी भी काम पर निकलने से पहले घर के दरवाजे पर एक चुटकी नमक गिरा दें, काम पूरा होने की संभावना बढ़ जाती है।

Astrology:  पूजा का पूर्ण फल पाने के लिए

आपके द्वारा की गई पूजा का पूरा फल पाने के लिए पूजा शुरू करने से पहले और खत्म करने के बाद जिस आसन पर आप बैठे हैं उसे प्रणाम करना न भूलें। इसके अलावा आसन छोड़ने से पहले आसन के नीचे पानी छोड़ दें और माथे पर लगाएं।

Astrology:  निराशा पर काबू पाने के लिए

घर में सुगंधित फूल, चंदन, इत्र आदि चीजें रखने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इन चीजों का सुगंधित प्रभाव निराशा, तनाव और उत्साह की कमी को दूर करता है।

Astrology:  घर में समृद्धि के लिए

घर में समृद्धि के लिए प्रतिदिन सूर्योदय के समय उठकर मुख्य दरवाजे के पास जल छिड़कना चाहिए।

Astrology:  पारिवारिक अशांति दूर करने के लिए

Also Read: Pradhan Mantri Ujjwala Yojana 2.0: एलपीजी सिलेंडर पर 450 रुपये की सब्सिडी मिलेगी

पारिवारिक अशांति दूर करने के लिए रविवार की रात को सोते समय चांदी या स्टील के गिलास में थोड़ा सा कच्चा दूध डालें और उसे बिना ढके तकिए के पास रखें। इस दूध को सोमवार की सुबह कीकर (बबूल) के पेड़ पर चढ़ा दें। यदि आस-पास बबूल का पेड़ न हो तो इसे किसी भी पेड़ पर चढ़ा दें।

Share This Article
Leave a comment