घर में मोर पंख लगाऐं। मोर पंख ना केवल भगवान श्री कृष्ण को, बल्कि देवी लक्ष्मी को भी बेहद प्रिय है

  
morpankh

Aapni News, Astrology

वास्तु शास्त्र में मान्यता है कि घर में दक्षिण-पूर्व दिशा में मोर के पंख को रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है व घर का वातावरण भी अच्छा रहता है। इसके अलावा अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं व पैसे आते ही फिजूलखर्ची में लग जाते हैं तो ऐसे में पूजा के स्थान पर मोरपंख रख देना चाहिए।

Also Read: Navratri 2022: शारदीय नवरात्रि घटस्थापना से लेकर कन्या पूजन तक की संपूर्ण जानकारी यहां पढ़ें

मोर पंख कहाँ लगाना चाहिए?
वास्तु शास्त्र में मान्यता है कि घर में दक्षिण-पूर्व दिशा में मोर के पंख को रखना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है व घर का वातावरण भी अच्छा रहता है। इसके अलावा अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं व पैसे आते ही फिजूलखर्ची में लग जाते हैं तो ऐसे में पूजा के स्थान पर मोरपंख रख देना चाहिए

Also Read: घर की समृद्धि बढ़ाने के लिए स्नान कब और कैसे करें

मोर पंख को तकिये में रखकर सोने से व्यक्ति को कामयाबी मिलती है। इस उपाय को करने वाले व्यक्ति के पास अचानक से धन कहीं से आने लगता है। और ऐसा व्यक्ति धरे-धीरे मालामाल हो जाता है। मोर पंख को तकिये के नीचे रखकर सोने से घर-परिवार के लोगों पर पॉजेटिव इफेक्ट पड़ते हैं।

Also Read: धर्म शाम की पूजा के समय रखें इन बातों का ध्यान, चमक उठेगी किस्मत

ग्रहों के अशुभ प्रभाव होने पर पोरपंख पर 21 बार ग्रह का मंत्र बोलकर पानी का छींटें दें, और इसे श्रेष्ठ स्थान पर स्थापित करें जहां से यह दिखाई दे। 2 आर्थिक लाभ के लिए किसी मंदिर में जाकर मोरपंख को राधा कृष्ण के मुकुट में लगाऐं और 40 दिन बाद इसे लाकर तिजोरी में रख दें।

Text Example

Disclaimer : इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Aapninews.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है। खबर पढ़कर कोई भी कदम उठाने से पहले अपनी तरफ से लाभ-हानि का अच्छी तरह से आंकलन कर लें और किसी भी तरह के कानून का उल्लंघन न करें। Aapninews.in पोस्ट में दिखाए गए विज्ञापनों के बारे में कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।