Home हरियाणा जींद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, करनाल हरियाणा और दिल्ली- NCR में भूकम्प के झटके, रोहतक रहा केंद्र

हरियाणा और दिल्ली- NCR में भूकम्प के झटके, रोहतक रहा केंद्र

Aapni News, New Delhi/Chandigarh

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दिल्ली के अलावा कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस बार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 आंकी गई है।

पिछले कई महीनों से दिल्ली-एनसीआर में कुछ दिनों के अंतराल में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस और अब इन भूकंप के झटकों के कारण लोगों के मन में भी खौफ का माहौल बना हुआ है। अब दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

इस बार आए भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में रहा है। रात 9.08 बजे आए इस भूकंप के झटके करीब 10 से 15 सेकेंड तक महसूस किए गए हैं। इस भूकंप की तीव्रता 4.6 आंकी गई है. वहीं भूकंप के केंद्र में सतह से पांच किलोमीटर अंदर इसकी गहराई बताई जा रही है।

दिल्ली में कई बार भूकंप

पिछले कुछ दिनों में देश की राजधानी में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 15 मई को दिल्ली में भूकंप का झटका महसूस किया गया। हालांकि, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता केवल 2.2 थी। इससे पहले 10 मई को दोपहर में करीब 1.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 बताई जा रही थी।

अप्रैल के महीने में भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। 12 और 13 अप्रैल को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 12 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता 3.5 थी, जबकि 13 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 थी। दोनों भूकंप के झटकों का केंद्र दिल्ली ही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लखनऊ कोर्ट ने डांसर के खिलाफ गिरफ्तारी …