Home हरियाणा हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, हांसी सिरसा में पेयजल व सिंचाई पानी को लेकर किसानों ने किया एसई कार्यालय का घेराव

सिरसा में पेयजल व सिंचाई पानी को लेकर किसानों ने किया एसई कार्यालय का घेराव

Aapni News, Sirsa

सिंचाई विभाग कार्यालय स्थित एसई कार्यालय का किसानों ने पेयजल व सिंचाई पानी की समस्या को लेकर घेराव शुरू कर दिया। किसानों ने कार्यालय परिसर के सामने धरना देकर नारेबाजी की। इसी के साथ पेयजल समस्या जल्द ही हल नहीं होने पर किसानों ने अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी है। किसानों के रोष को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।




सुबह 11 बजे बैठे धरने

कार्यालय में विभिन्न गांवों के किसान पहुंचने शुरू हुए। किसानों ने सुबह 11 बजे धरना शुरू कर दिया। किसानों ने प्रेदश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने बताया कि गर्मी के मौसम में लोग बेहाल है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पीने का पानी नहीं है। जिससे लोगों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। सरकार एक तरफ कह रही है कोरोना संक्रमण को लेकर घरों से न निकालो। जबकि पीने का पानी ही घरों में नहीं होगा तो लोग क्या करें। पिछले समय लोगों के समक्ष नहरी पानी की सप्लाई न आने के कारण पीने के पानी के साथ-साथ सिंचाई के पानी की भी समस्या हो रही है।

टेल के गांवों को बूरा हाल

किसान नेता लखविंद्र सिंह ने कहा कि सिरसा जिले में पानी की समस्या चल रही है। इसी के साथ सिंचाई पानी भी किसानों को नहीं मिल रहा है। जिले के ज्यादातर लोगों का काम कृषि पर आधारित है। किसानों को सिंचाई पानी नहीं मिलेगा तो वह बिजाई कैसे करेगा। उन्होंने कहा कि टेल पर पड़ने वाले गांवों में बूरा है। कई गांव के लोग तो राजस्थान से पानी लाकर अपनी प्यास बूझा रहे हैं।




नहरी पानी न आने के कारण जहां किसानों की बिजाई की गई कपास व ग्वार की फसलें प्रभावित हो रही हैं, वहीं गांवों व शहरों में पेयजल संकट गहरा गया है। नहरी सप्लाई न आने व बरसात न होने के कारण फसलें सूख रही हैं, जिसको लेकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं। मौजूदा सरकार आमजन को किसी न किसी रूप से प्रताड़ित ही करने में लगी हुई है। जनता सरकार की तानाशाही नीतियों से त्रस्त हो चुकी है और इस सरकार से छुटकारा चाहती है। इस अवसर पर सतपाल सिरसा, लखविंद्र सिंह लक्खा, दलवीर सिंह रंगा व हैप्पी रानियां मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …