Home खेत-किसान ऐलनाबाद में किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल, पानी की मांग को लेकर दे रहे धरना

ऐलनाबाद में किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल, पानी की मांग को लेकर दे रहे धरना

Aapni News, Sirsa

पीने के पानी व सिचाई के पानी की मांग को लेकर धरना दे रहे छह गांव मिठनपुरा, किशनपुरा, ढाणी शेरा, कर्मशाना, खारी सुरेरा सहित ढाणी जयकरण के किसानों का धरना शुक्रवार को 23 वें दिन में प्रवेश कर गया है। धरना स्थल पर किसान काशीराम घोड़ेला, कृष्ण सिहाग,बिरजलाल रेवाडिया, शयोपत सहारण भूख हड़ताल पर बैठ गए।

किसानों ने बताया कि नहर की साफ सफाई करके नहर में लगी अवैध मोगों को उखाड़ना था, परंतु सिचाई विभाग ने तीन दिन पूर्व फलडी नहर में साफ सफाई का कार्य करने से पहले ही पानी छोड़ दिया, जिससे नहर की साफ सफाई, नहर में लगी अवैध मोगिया, अवैध राइस सूट व नहर बीच बने अवैध फालो को हटाने से संबंधित कार्य बीच में ही रुक गया है।

फलडी नहर में छोड़े गए पानी के बारे में किसानों ने बताया कि अभी तक भी टेल पर पानी पूरी मात्रा में नहीं पहुंचा। किसानों ने कहा कि फलडी नहर में छोड़े गए पानी को टेल तक पहुंचाए और इस नहर को कम से कम दो हफ्ते तक चलाया जाए ताकि किसान सिचाई कर फसल की बुआई कर सके। धरनास्थल पर चेतराम झोरड़, सुल्तान भादू, मोहन, आदराम पुनिया, रामचंद्र भांभू, प्रेम सिहाग, ओम झोरड, प्रताप सिंह, शयोपत घोड़ेला सहित नत्थूराम बरावड़ व रमेश सहारण मुख्य रूप से मौजूद रहे।

टेल तक पानी पहुंचा: अधीक्षण अभियंता

नहर विभाग के अधीक्षण अभियंता एआर भांभू ने बताया कि टेल तक पानी पहुंचाया गया है। पीने के पानी की समस्या का भी समाधान किया गया है। टेल तक पानी को लेकर निगरानी भी कर रहे है। फलडी नहर में भी टेल तक पानी पहुंच रहा है। अभी कोई राइस सूट नहीं है, सब बंद है। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि उनकी समस्या का समाधान किया जा रहा है, उन्हें धरना समाप्त करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हादसा: फुटपाथ में लगे खंभे में उतरा करंट, चपेट में आने से  इंजीनियर की मौत

Aapni News, Rewari रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा के पॉश एरिया सेक्टर 4 व 6 को दिल्ली-जयुपर हाई…