Home दिल्ली कोरोना ने छीने धरती के 420 ‘भगवान’, दिल्ली में 100 डॉक्टरों की गई जान

कोरोना ने छीने धरती के 420 ‘भगवान’, दिल्ली में 100 डॉक्टरों की गई जान

Aapni News, New Delhi

भारत में जारी कोरोना की दूसरी लहर कितनी खतरनाक है, इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि अभी तक देश में 400 से अधिक डॉक्टरों की जान जा चुकी है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक सबसे ज्यादा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों की इस महामारी से जान गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने IMA के हवाले से एक डेटा जारी किया है। इसमें अभी तक कोरोना महामारी से 420 डॉक्टरों की जान जाने की बात कही गई है। इसमें सबसे ज्यादा दिल्ली में 100 डॉक्टरों की इस संक्रमण से मौत हो रही है।

देश में जारी स्वास्थ्य व्यवस्था और डॉक्टरों की कमी के बीच ये आंकड़े निश्चित तौर पर सरकार को परेशान कर सकती है। बीते दिनों जो आंकड़े जारी किए गए थे, उसमें सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत बिहार में हो हो रही थी। आपको बता दें कि बिहार पहले से ही खराब स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर और डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की कमी जैसी संकट से जूझ रहा है।

बीते दिनों ट्विटर पर बिहार की खराब स्वास्थ्य के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एक अभियान चलाया गया थ। इस दौरान लोगों ने जो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और दरभंगा स्थित डीएमसीएच की जो तस्वीर शेयर की थी, वह राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलने की लिए काफी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हादसा: फुटपाथ में लगे खंभे में उतरा करंट, चपेट में आने से  इंजीनियर की मौत

Aapni News, Rewari रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा के पॉश एरिया सेक्टर 4 व 6 को दिल्ली-जयुपर हाई…