Home देश-विदेश गुड न्यूज: 44 दिन बाद मिले इतने कम केस, 2.5 लाख से ज्यादा लोग रिकवर

गुड न्यूज: 44 दिन बाद मिले इतने कम केस, 2.5 लाख से ज्यादा लोग रिकवर

Aapni News, New Delhi

देश में कोरोना केसों से लगातार आ रही गिरावट के बीच राहत की बड़ी खबर मिली है। देश भर में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,86,364 नए केस दर्ज किए गए हैं, जो बीते 44 दिनों में सबसे कम आंकड़ा है। भले ही यह संख्या बहुत कम नहीं है, लेकिन पिछले दिनों के मुकाबले राहत जरूर है। इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल केसों का आंकड़ा अब 2.75 करोड़ के पार पहुंच गया है। अब तक देश में कोरोना के चलते 315,235 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में एक तरफ नए केस 2 लाख से कम रहे हैं तो वहीं अस्पतालों से डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या इससे कहीं ज्यादा 2,59,459 रही है। हालांकि मौतों का आंकड़ा अब भी चिंताजनक बना हुआ है। पिछले एक दिन में देश में कोरोना से 3,660 लोगों की मौत हुई है।

15 दिनों से लगातार रिकवर होने वालों की संख्या नए केसों से ज्यादा
देश में नए केसों के घटने और डिस्चार्ज होने वालों की संख्या ज्यादा होने के चलते कुल एक्टिव केसों में भी कमी आई है। बीते एक दिन में कुल एक्टिव केसों में 76,755 की कमी आई है। इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 23,43,152 ही रह गई है। भारत में अब तक कोरोना से 2,48,93,410 लोग रिकवर हो चुके हैं। लगातार 15 दिनों से देश में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या नए मिलने वाले केसों के मुकाबले अधिक है। यह ट्रेंड इस बात का संकेत है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लगातार नियंत्रण में आ रही है।

देश में 90 फीसदी से ज्यादा हुआ कोरोना रिकवरी रेट
कोरोना से रिकवरी रेट भारत में बढ़कर 90.34% हो गया है। इसके अलावा साप्ताहिक कोरोना पॉजिटिविटी रेट अब 10.42% ही रह गया है। वहीं डेली पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह 9 फीसदी के करीब है। बीते 4 दिनों से लगातार यह आंकड़ा 10 फीसदी से कम बना हुआ है। अब तक देश में 20.57 करोड़ टीके लग चुके हैं। इसके अलावा कोरोना टेस्टिंग का रोज का आंकड़ा भी हर दिन 20 लाख के करीब बना हुआ है। इससे साफ है कि तेजी से वैक्सीनेशन और टेस्टिंग के चलते कोरोना पर लगाम कसने में मदद मिली है। इसके अलावा देश के तमाम राज्यों में लागू किए गए प्रतिबंधों ने भी कोरोना की रफ्तार को कम करने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …