Home न्यूज़ चंडीगढ़ तमिलनाडु हेलीकाॅप्टर हादसे में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर लखविंदर के परिवार को हरियाणा सरकार देगी 50 लाख रूपए

तमिलनाडु हेलीकाॅप्टर हादसे में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर लखविंदर के परिवार को हरियाणा सरकार देगी 50 लाख रूपए

0

Aapni News, Chandigarh

तमिलनाडु हेलीकाप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले हरियाणा के ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। इसके साथ-साथ ब्रिगेडियर के परिवार के किसी एक आश्रित को द्वितीय श्रेणी की सरकारी नौकरी भी मिलेगी।

तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में आठ दिसंबर को सीडीएस जनरल विपिन रावत, उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर समेत सेना के कई जवानों ने हेलीकाप्टर हादसे में जान गंवा दी थी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ब्रिगेडियर के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि की मंजूरी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि ब्रिगेडियर लखविंदर का निधन उनके परिवार और प्रदेश के लिए अपूर्णीय क्षति है। मुख्यमंत्री ने बताया कि सैनिक और अर्धसैनिक बल की एक्सग्रेसिया पालिसी के तहत शहीद होने वाले सैनिक के परिवार के आश्रितों को आर्थिक सहायता के साथ-साथ सरकारी नौकरी दिए जाने का प्रविधान है। इस नीति के तहत हेलीकाप्टर क्रैश हादसे में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह की मौत को अस्थाई लड़ाई दुर्घटना मानते हुए विशेष आर्थिक सहायता व नौकरी देने की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…