Home नौकरी HSSC ने 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां की रद्द, आवेदकों की वापिस होगी फीस, विभाग ने जारी किया नोटिस

HSSC ने 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां की रद्द, आवेदकों की वापिस होगी फीस, विभाग ने जारी किया नोटिस

0

Aapni News, Chandigarh

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 40 विभागों में विभिन्न श्रेणी के 5321 पदों के लिए जारी भर्ती प्रक्रिया रद्द करने का नोटिस गुरुवार को जारी कर दी। अब इन पदों पर भर्ती सीईटी (कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) के जरिये होगी।

आवेदकों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर सीईटी के लिए आवेदन करना होगा। रद्द की गई भर्तियों के लिए जमा फीस आवेदकों को वापस की जाएगी। फीस रिफंड करने का पत्र आयोग अलग से जारी करेगा।

आयोग के सचिव की तरफ से जारी भर्ती रद्द करने के नोटिस में कहा गया है कि सरकार के निर्णय के अनुसार 2018 के बाद विज्ञापित जो पद अभी तक नहीं भरे गए हैं, उन्हें सीईटी के तहत भरा जाएगा। इसमें सामाजिक-आर्थिक आधार के पांच अंकों का भी प्रावधान रहेगा।

रद्द हुई भर्तियों में फायर ऑपरेटर सह ड्राइवर के 1646 पद, पटवारी के 588, कैनाल पटवारी के 1100, ग्राम सचिव के 697, जूनियर स्केल स्टेनो के 34, डिवीजन रेवेन्यू अकाउंटेंट 48, सब डिविजनल क्लर्क के 49, फीमेल सुपरवाइजर ग्रेजुएट के 57, एसआई जनरल के 409, नायब तहसीलदार के 6, चुनाव कानूनगो के 21, ऑटो डीजल मैकेनिक 39, इलेक्ट्रीशियन के 115, इंस्पेक्टर के 32, टर्नर इंस्ट्रक्टर थ्योरी के 93, फीटर इंस्ट्रक्टर थ्योरी के 144 सहित अन्य पद शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…