Home देश-विदेश इंसान या फौलाद, आर्मी जवान ने सिर से मोड़ा सरिया, फोड़ दिया नारियल

इंसान या फौलाद, आर्मी जवान ने सिर से मोड़ा सरिया, फोड़ दिया नारियल

Aapni News

दुनिया भारतीय जवानों का यूं ही लोहा नहीं मानती है। असम राइफल के जाबांज जवान धर्मेंद्र कोई आम व्यक्ति नहीं है। ऐसा लगता है उनका सिर वज्र है और वो अपनी ताकत से दुश्मनों के छक्के छुड़ा देंगे। जी हां, हम ऐसा इसलिए कह रह हैं क्योंकि धर्मेंद्र अपने सिर से ही कच्चे बेल से लेकर नारियल तक को फोड़ देते हैं। इतना ही नहीं वो 12 एमएम के लोहे के सरिया को भी अपनी सिर की ताकत से मोड़ देने की क्षमता रखते हैं। अपनी इस अविश्वसनीय ताकत की वजह से वो भारत समेत पूरी दुनिया में नाम कमा रहे हैं।

बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले धर्मेंद्र त्रिपुरा में असम राइफल के जवान हैं और अपने कारनामों की बदौलत गिनीज बुक में भी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

गिनीज बुक के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में धर्मेंद्र ने एक मिनट में 12 एमएम के 24 सरिया को अपने सिर पर रखकर हाथ से मोड़ने का रिकॉर्ड बना दिया। यह रिकॉर्ड पहले अरमेन एडांटर्स के नाम था। उन्होंने 26 अप्रैल 2015 में एक मिनट में 18 सरिया मोड़कर कीर्तिमान स्थापित किया था।

धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वो इसके लिए एक साल से कोशिश कर रहे थे। धर्मेंद्र इंटरनेशनल स्टंट गेम में पहले ही विश्व रिकॉर्ड बना चुके है। इंडियन वर्ल्ड रिकॉर्ड फाउंडेशन (आईडब्लूयूआर) की ओर से 2017 में त्रिपुरा  में आयोजित प्रतियोगिता में 2.50 मिनट में 51 कच्चे बेल (वुड ऐप्पल) सिर से तोड़ने का उन्होंने रिकॉर्ड बनाया था। इस रिकॉर्ड के बाद असम राइफल्स ने धर्मेन्द्र को हैमर हेडमैन की उपाधि के साथ पदोन्नति देकर सिपाही से सब इंस्पेक्टर बना दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लखनऊ कोर्ट ने डांसर के खिलाफ गिरफ्तारी …