Home विविध खेल IPL 2021: एक रन से मुकाबला जीती RCB, प्वाइंट्स टेबल में हो गया बड़ा फेरबदल

IPL 2021: एक रन से मुकाबला जीती RCB, प्वाइंट्स टेबल में हो गया बड़ा फेरबदल

0

Aapni News, New Delhi

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के 5 या इससे ज्यादा मैच सभी टीमों ने खेल लिए हैं। मंगलवार को 22वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम को आखिरी गेंद पर एक रन से हार मिली। इसके बाद आइपीएल 2021 की अंकतालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आरसीबी फिर से नंबर वन बन गई है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने जब आइपीएल के 14वें सीजन के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था तो सीएसके आइपीएल के इस सीजन की अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई थी। वहीं, अब दिल्ली को हराकर आरसीबी ने फिर से नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है, जबकि चेन्नई दूसरे स्थान पर खिसक गई है। आरसीबी ने इस सीजन में सबसे पहले 10 अंक हासिल किए हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने 6 में से 5 मुकाबले जीत लिए हैं।

चेन्नई की टीम 5 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि दिल्ली की टीम 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ तीसरे नंबर पर है। इस मैच से पहले दिल्ली की टीम दूसरे नंबर पर थी। वहीं, आरसीबी तीसरे नंबर पर थी, लेकिन अब दिल्ली तीसरे पर है और आरसीबी पहले नंबर पर है। 5 मैचों में 2 जीत और 3 हार के साथ 4 अंकों की मदद से चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है। इतने ही अंक कोलकाता नाइट राइडर्स के खाते में हैं।

इसके अलावा 4 अंक पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के पास भी हैं, लेकिन सिर्फ एक ही टीम ऐसी है, जिसके खाते में अभी पांच मैचों के बाद दो ही अंक हैं। ये टीम सनराइजर्स हैदराबाद है, जिसने आइपीएल के 14वें सीजन में सिर्फ एक मैच जीता है। इस बार सिर्फ तीन ही टीमों का नेट रन रेट प्लस में है, बाकी पांच टीमों का नेट रन रेट माइनस में चल रहा है। ऐसे में टूर्नामेंट के आधे पड़ाव तक प्लेऑफ की रेस दिलचस्प हो जाएगी।

IPL 2021 की अंकतालिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मनोवैज्ञानिक देंगे सलाह, नंबर जारी

Aapni News, Chandigarh हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी के कारण तनाव झेल रहे लोगों को मानसि…