Home देश-विदेश महामारी के बीच लकड़ियों की कमी, गंगा नदी में मिले लाशों के ढेर

महामारी के बीच लकड़ियों की कमी, गंगा नदी में मिले लाशों के ढेर

कोरोना महामारी के बीच शवों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसकी वजह से लकड़ियों की कमी हो रही है। जिसको देखते हुए अब लोग शवों को चिता में न जलाकर नदी में प्रवाहित कर रहे है। जिसकी वजह से बक्सर के बाद अब यूपी-बिहार बॉर्डर के गहमर गांव के पास गंगा नदी में दर्जनों लाशें मिली हैं।

इतनी बड़ी संख्या में शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोगों को संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा सताने लगा है। शवों के मिलने की सूचना जिला प्रशासन को देकर गुहार लगाई गई है कि इन्हें जल्द से जल्द सही ठिकाने लगाया जाए।

दरअसल यह मामला, पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र का है, जहां बिहार की तरफ बहने वाली गंगा में दर्जनों शव किनारों पर मिले हैं।

स्थानीय लोगों की माने तो आजकल कोरोना संक्रमण के चलते मौतों का आंकड़ा कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। स्थानीय गहमर निवासी अखंड प्रताप का कहना है कि कोरोना काल में ज्यादातर लोग लाशों को जला नहीं रहे हैं, लोग ज्यादातर जल प्रवाह कर दे रहे हैं। गंगा में अधजले शव भी जगह-जगह उतराते हुए मिल रहे हैं, इस पर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए। इससे महामारी का खतरा फिर पैदा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …