Home राजनीति सूखा ठूंठ गिरने से अपाहिज हुए व्यक्ति की मदद के लिए आगे आये लोग, स्थानीय राजनेताओं को लिखा पत्र

सूखा ठूंठ गिरने से अपाहिज हुए व्यक्ति की मदद के लिए आगे आये लोग, स्थानीय राजनेताओं को लिखा पत्र

  • आठ सदस्यों का गुजारा करने वाले एकमात्र सदस्य की रीढ़ की हड्डी में आया फैक्चर

  • इलाज के लिए नहीं है लाखों रूपये

  • ताराचंद पुत्र विजय सिंह, बैंक खाता संख्या 297010100026324, IFSC कोड UBIN0829706, मोबाइल नंबर. 98128-46416

Aapni News Sirsa
वन विभाग की लापरवाही से 8 सदस्यों के परिवार का पालन पोषण करने वाले एकमात्र सदस्य के अपाहिज हो जाने के बाद अब गुडिया खेड़ा गांव के लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाने शुरू किये हैं। इस परिवार की जहां ग्रामीणों ने अपने स्तर पर मदद करनी शुरू की है वहीं स्थानीय राजनेताओं, जनप्रतिनिधियों एंव समाजसेवियों से इस परिवार की मदद की अपील की है। ग्रामीणों ने बाकायदा सामुहिक रूप से स्थानीय नेता जिसमें पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला, पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला एंव पूर्व भाजपा नेता पवन बैनीवाल को पत्र भेजकर पीड़ित एंव लाचार परिवार की आर्थिक मदद करने की मांग की है। गुडिया खेड़ा गांव के ग्रामीण मोतीलाल छिंपा, अमरसिंह सांगवान, मनीराम पूनिया, महेंद्र ख्यालिया, मनफूल छिंपा, रामेश्वर, बलवंत बीरड़ा, यज्ञदत्त शर्मा, आत्माराम, बंशीलाल सहित दर्जनों ग्रामीणों ने कहा कि उक्त सभी राजनेताओं को उन्होंने वोट दिए हैं ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को कोई दिक्कत एंव आपत्ति आती है तो उसकी सुध लेने का दायित्व भी इन लोगों का बनता है। ग्रामीणों ने उम्मीद जताई है कि इस पीड़ित परिवार की स्थानीय राजनेता एंव समाजसेवी लोग जरूर मदद करेंगे।


ये है पूरा मामला
दरअसल घटना 6 मई की है। सिरसा जिला के गांव गुडिया खेड़ा निवासी ताराचंद पुत्र विजय सिंह बकरियांवाली गांव से अपने गांव गुडिया खेड़ा पैदल आ रहा था। रास्ते में तेज तुफान की वजह से सड़क किनारे का सूखा शीशम का ठूंठ उस पर गिर गया और उसकी कमर में गंभीर चोट आ गई। चिकित्सकों ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर बताया कि रीड की हड्डी में फैक्चर है और इलाज के लिए लाखों रूपये का खर्चो आऐगा। इतने पैसे घरवालों के पास नहीं थे तो ऐसे में मरीज को वापिस घर ले आए और अब देशी वैध से इलाज घर पर ही चल रहा है लेकिन कमर से नीचे का सारा पार्ट बेजान हो चुका है।

तीन बेटियों का बाप आठ सदस्यों का भरता था पेेट, अब हुआ लाचार
वन विभाग की लापरवाही से घायल हुए ताराचंद ने बताया कि वह राजमिस्त्री है और उसके तीन बेटियां है। इसके अलावा घर में उसकी पत्नी, मां-बाप एंव एक बड़ा भाई है, जिसमें उसके मां-बाप बूढ़े हो चूके हैं वहीं उसके भाई के हाथ एंव पैर टूटे हुए हैं जिसकी वजह से वह ध्याड़ी-मजदूरी नहीं कर सकता है। घर में आमदन का अन्य कोई साधन नहीं है ऐसे में केवल वही परिवार का पालन-पोषण कर रहा था लेकिन अब हालात ये हैं कि उसके इलाज तो दूर की बात है खाने के भी लाले पड़े हुए हैं।

वन विभाग के खिलाफ भी करवाई है शिकायत दर्ज
पीड़ित ताराचंद की जो हालात बनी है उसके परिवार के मुताबिक वन विभाग की लापरवाही से ही ये सब हुआ है। सड़क के किनारों पर काफी सूखे ठूंठ खड़े हैं जिनसे अक्सर हादसे होते रहते हैं। पीड़ित ताराचंद की पत्नी पुष्पा ने अब इस मामले में डीसी सिरसा एंव एसपी सिरसा के अलावा मुख्यमंत्री हरियाणा को भी शिकायत पत्र भेजकर मामले में वन विभाग के दोषी अधिकारियों एंव कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की है वहीं उनके जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की भी मांग जिला प्रशासन एंव प्रदेश सरकार से की है।

ऐसे कर सकते हैं आप भी इस पीड़ित परिवार की मदद
पीड़ित ताराचंद की आर्थिक हालात काफी ज्यादा खराब है। इस परिवार की मदद आप भी अपने स्तर पर कर सकते हैं। आप चाहें तो उनके घर जाकर उसकी हालात को देखकर मदद कर सकते हैं या फिर पीड़ित ताराचंद पुत्र विजय सिंह के बैंक खाता संख्या 297010100026324 आईएफएससी कोड UBIN0829706 में पैसे डाल सकते हैं वहीं पीड़ित ताराचंद या उसके परिवार से आप फोन पर बात करके मदद करना चाहते हैं तो 98128-46416 पर बात कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल दहला देने वाला मामला: चार माह के मासूम को पिलाया तेजाब, जानिए वजह

Aapni News, Panipat पानीपत में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। चार माह के एक मासूम …