Home Breaking News बड़ा हादसाः बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, 6 की मौत 50 घायल

बड़ा हादसाः बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी, 6 की मौत 50 घायल

0

Aapni News, New Delhi

पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहोनी के निकट बृहस्पतिवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए। जिसके चलते कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 50 के करीब लोग घायल हो गए। वीडियो में दिखा है कि कई डिब्बे पटरी से उतरे हुए हैं, और बचावकर्मी यात्रियों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा रेल मंत्रालय के संपर्क में हैं और राहत और बचाव कार्यों के लिए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

गुवाहाटी में पूर्वोत्तर प्रांतीय रेलवे (एनएफआर) के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत एक इलाके में शाम करीब पांच बजे हुई। उन्होंने कहा कि दुर्घटना अलीपुरद्वार जंक्शन से 90 किलोमीटर से अधिक दूरी पर हुई। प्रवक्ता ने कहा, ‘दुर्घटना राहत ट्रेन और एक मेडिकल टीम घटनास्थल के लिये रवाना हो गई है। भारतीय रेलवे ने 03564 255190, 050 34666, 0361-273162, 2731622, 2731623 हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

यह भी पढेंः विमान के टॉयलेट डस्टबिन में मिला जिंदा नवजात शिशु, मां को किया गिरफ्तार

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से पीएम मोदी ने ट्रेन हादसे का जायजा लिया।  गुनीत कौर चीफ पीआरओ नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने कहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है। हमारी टीमों ने प्रभावित यात्रियों को सफलतापूर्वक बचाया है। पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट के जरिए लिखा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर घायलों को शीघ्र स्वस्थ करे।

ममता बनर्जी ने कहा कि मयनागुरी में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की दर्दनाक दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, डीएम/एसपी/आईजी उत्तर बंगाल बचाव और राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सुविधा दी जाएगी. राज्य मुख्यालय से स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

यह भी पढेंः नरमा, ग्वार व सरसों के भाव में तेजी, देखिए मुख्य फसलों के भाव

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…