Home हरियाणा गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, मेवात, झज्जर शख्स ने छपवाया शादी का अनोखा कार्ड, सैनिटाइजर की बोतल पर है समारोह की पूरी जानकारी

शख्स ने छपवाया शादी का अनोखा कार्ड, सैनिटाइजर की बोतल पर है समारोह की पूरी जानकारी

Aapni News, Faridabad

कोरोना वायरस संक्रमण ने जो हालात पैदा किए, उसने लोगों को बहुत कुछ सीख भी दी है। अगर कोई सीख ले सके तो ले। इससे अच्छी दिशा में कदम उठाए जाएंगे और जागरूक होंगे। जाहिर है इससे हम स्वस्थ एवं सुशिक्षित समाज के निर्माण में भी योगदान देंगे। कुछ ऐसा ही किया है राजा बल्लू की नगरी बल्लभगढ़ के मेन बाजार निवासी ज्वैलर्स पवन वर्मा ने। पवन वर्मा की एमटेक तक शिक्षित इंजीनियर बेटी प्रियंका वर्मा की शादी आगामी एक जुलाई को है, जो दिल्ली निवासी संजीव कुमार से तय हुई है। अब आप कहेंगे कि शादी तो सभी की होती है, इसमें अलग क्या है? बिल्कुल अलग है और लोगों को यह प्रेरणा देने वाली भी है।

दरअसल, पवन वर्मा ने अपनी बेटी प्रियंका वर्मा की शादी के लिए जो निमंत्रण पत्र तैयार किया है, वो सैनिटाइजर की बोतल पर प्रकाशित हैं। बोतल की पैकिंग पर भी विवाह समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है। खास बात यह है कि वधू पक्ष की ओर से निमंत्रण के साथ मिठाई की जगह मास्क दिए जा रहे हैं।

सीबी ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पवन वर्मा के अनुसार, बिटिया प्रियंका की शादी पहले 17 जून को तय थी, पर उससे पहले कोरोना संक्रमण का बुरा दौर शुरू हो गया। कोरोना की चपेट में वधू और वर पक्ष के कई लोग आ गए। ईश्वर की कृपा रही कि सभी बुरे दौर से निकल आए और अब स्वस्थ हैं। इसके बाद शादी की नई तारीख एक जुलाई निकाली गई।

पवन वर्मा की मानें तो कोरोना ने आम हो या खास, सभी को दिन में ही तारे दिखा दिए। बड़े-बड़े लोगों के पास अकूत संपति होते हुए भी उनके काम न आई। कोरोना ने यही सीख दी है कि जरूरतमंदों के काम आओ, स्वस्थ और सुशिक्षित समाज का निर्माण करने में सहयोग दो। बस इसी को केंद्र में रखते हुए उनके मन में यह विचार आया कि क्यों न कुछ ऐसा किया जाए, जो नया हो। घर में विचार विमर्श के बाद यह तय हुआ कि शादी का कार्ड ऐसा हो, जिससे समाज में कोई संदेश जाए। लोग जागरूक हों। इसके लिए सैनिटाइजर की बोतल पर निमंत्रण पत्र प्रकाशित करवाने का ख्याल आया। परिवार के अन्य लोगों के साथ-साथ बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत बेटी प्रियंका को भी यह आइडिया बहुत पसंद आया।

इसके बाद वर पक्ष से भी बात की गई, तो उन्होंने भी इस पर अपनी सहमति जताई और इसे सराहनीय कदम बताया। बस इसके बाद सैनिटाइजर की ऐसी बोतलों की खोज हुई, जिस पर निमंत्रण पत्र प्रकाशित कर पूरी जानकारी दी जा सके। सैनिटाइजर की बोतल पर शादी संबंधी कार्यक्रमों के जानकारी देने के साथ दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का संदेश भी प्रकाशित है। इसके अलावा जिन लोगों को निमंत्रण दिया जा रहा है, उन्हें मिठाई के स्थान पर मास्क दिए गए हैं।

 

पवन वर्मा ने बताया कि फेरों के बाद विवाह स्थल पर ही विदाई से पहले दूल्हा-दुल्हन और अन्य रिश्तेदार पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने का भी संदेश देंगे। बल्लभगढ़ और अन्य स्थानों पर स्वर्णकार पवन वर्मा की ओर से यह खास निमंत्रण पत्र भेजा गया है, उसी खूब चर्चा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हादसा: फुटपाथ में लगे खंभे में उतरा करंट, चपेट में आने से  इंजीनियर की मौत

Aapni News, Rewari रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा के पॉश एरिया सेक्टर 4 व 6 को दिल्ली-जयुपर हाई…