Home न्यूज़ देश-विदेश विमान के टॉयलेट डस्टबिन में मिला जिंदा नवजात शिशु, मां को किया गिरफ्तार

विमान के टॉयलेट डस्टबिन में मिला जिंदा नवजात शिशु, मां को किया गिरफ्तार

0

Aapni News, Mauritius (East Africa)

Newborn Baby Found Alive : कहा जाता है पुत्र कुपुत्र हो सकता है लेकिन माता कभी कुमाता नहीं हो सकती लेकिन आजकल ऐसी घटनाएं सामने आ रही है जिससे पुरानी कहावत और लोकोक्ति झूठी साबित हो रही है। मॉरीशस के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक विमान के शौचालय के कूड़ेदान में नवजात शिशु मिला, जिसे उसकी मां ने जन्म देने के बाद टॉयलेट पेपर में लिपटा कर फेंक दिया। इस मां ने बच्चे को विमान के अंदर ही जन्म दिया था। यही नहीं टॉयलेट पेपर में जब लिपटे कूड़ेदान में पड़े बच्चे के रोने की आवाज एयरपोर्ट अधिकारियों ने कस्टम चेकिंग के दौरान सुनी तो वहां पर हड़कंप मच गया। लेकिन संदिग्ध महिला को जब पुलिस ने पकड़ा और उस बच्चे के संबंध में पूछा तो उसने खुद का बच्चा होने से भी इंकार कर दिया। लेकिन उस मां की पोल तब खुल गई जब उसका मेडिकल परीक्षण करवाया गया। उस परीक्षण में यह पुष्टि हो गई कि कूड़ेदान में मिले बच्चे को उसी महिला ने जन्म दिया था।

यह भी पढ़ेंः Big Breaking: नरमा का भाव पहुंचा 10 हजार पार, जानिए आज के मंडी भाव

यहां बता दें कि यह घटना 1 जनवरी की बताई जा रही है। मॉरीशस के इंटरनेशनल एयरपोर्ट की यह घटना है। नियमित परीक्षण के दौरान जब अधिकारियों ने विमान के वॉशरूम में बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो देखा कि कूड़ेदान के अंदर टॉयलेट पेपर में लिपटा खून से सना बच्चा रो रहा था। स्टाफ सदस्यों ने तुरंत बच्चे को उठाया और अस्पताल में लेकर गए, जहां पर फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मेडागास्कर की 20 साल की एक युवती ने इस बच्चे को एयर मॉरीशस के विमान में जन्म दिया था। युवती को सर शिवसागर रामगुलाम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल मामले की पुलिस कार्रवाई में लगी हुई है।

यह भी पढ़ेंः  भारत के पूर्व क्रिकेटर ‘जडेजा’ का कोविड-19 से निधन

इस तरह की घटनाएं समाज में काफी ज्यादा सुनने और देखने को मिल रही है। ऐसी घटनाएं इंसानियत को शर्मसार करने वाली होती है। इस घटना के संबंध में आपका उस मां के प्रति क्या विचार हैं, यह कमेंट करके जरूर बताएं। अगर यह खबर आपको विचलित करने वाली और चिंतन करने वाली लग रही है तो इसको शेयर जरूर करें।

यह भी पढ़ेंः सात लाख की सुपारी देकर बाप की हत्या करवाई, डेढ़ माह बाद ऐसे हुआ खुलासा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नरमा के भाव में तेजी, जानिए नरमा, ग्वार, बाजरा, सरसों, मोठ के भाव में तेजी मंदी की रिपोर्ट

Aapni News, New Delhi हरियाणा की अनाज मंडियों में आज के भाव ऐलनाबाद अनाज मंडी बोली भाव दिन…